राहुल और प्रियंका ने की गिरफ्तार किए गए छात्रों की रिहाई की मांग

Rahul and Priyanka demand release of arrested students

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा परिणाम का विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी मैदान में उतर आए है और उन्होंने गिरफ्तार किए गए छात्रों की रिहाई की मांग की है।

दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 परिणाम 14-15 जनवरी को जारी किये गए थे। इन परीक्षाओं में 1 करोड़ 40 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे और नतीजे आने के बाद से ही छात्रों के बीच असंतोष छाया हुआ है। इसके विरोध में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का ये विरोध बिहार, उत्तरप्रदेश और देश के कई अन्य हिस्सों में किया जा रहा है। वहीं मंगलवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने कई स्थानों पर रेल पटरियों पर धरना दिया। बिहार के गया और आरा में बुधवार को छात्रों ने ट्रेन को आग लगा दी।

वहीं, यूपी के प्रयागराज में विरोध प्रदर्शन में शामिल छात्रों को स्थानीय पुलिस के द्वारा उनके हॉस्टल में जाकर पीटने की खबरें सामने आ रही हैं। कांग्रेस महासचिव और उत्तरप्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने इसी के विरोध में ट्वीट कर कहा, रेलवे एनटीपीसी व ग्रुप डी परीक्षा से जुड़े युवाओं पर दमन की जितनी निंदा की जाए, कम है। सरकार तुरंत दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकाले।

इससे पहले प्रियंका ने कहा, प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज में और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूँ।

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा, अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है। जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है, गणतंत्र था, गणतंत्र है!

वहीं इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए रेल मंत्रालय ने एक समिति गठित की है जो परीक्षा में पास हुए और फेल किए गए छात्रों की बातों को सुनेगी और इसकी रिपोर्ट तीन सप्ताह में रेल मंत्रालय को सौंपेगी। उसके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा। छात्रों के विरोध के मद्देनजर फिलहाल रेलवे की परीक्षा पर रेल मंत्रालय ने रोक लगा दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button