संविधान की कॉपी लिए राहुल गांधी ने PM मोदी को दिया ऐसा रिएक्शन, चर्चाएं तेज  

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज (24 June) से शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद पद की शपथ ली।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज (24 June) से शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद पद की शपथ ली। इसके बाद पीएम मोदी ने सदन में बैठे सभी सांसदों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सदन में संविधान की कॉपी लेकर बैठे थे। उन्होंने मुस्कुराकर और हाथ जोड़कर PM मोदी के अभिवादन का जवाब दिया। इसके अलावा सदन में मौजूद अन्य सांसदों ने भी हाथ जोड़कर पीएम मोदी के अभिवादन को स्वीकार किया। आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भतृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई। इसके बाद पीएम मोदी ने संसद पद की शपथ ली। सत्र के पहले दिन करीब 280 सांसद शपथ लेंगे।

इसके साथ ही 18वीं लोकसभा के पहले दिन समाजवादी पार्टी के सांसद हाथ में संविधान लेकर संसद पहुंचे हुए हैं। उनके इस काम से कांग्रेस हाईकमान खुश हुआ और उन्हें बधाई दी। सांसदों के मामले में सपा इस बार तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी के 37 सांसद चुने गए हैं। सबसे बड़ा सवाल है कि पहले दिन सभी सांसद संसद पहुंचे तो उनके हाथ में संविधान की किताब थी। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव, राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव समेत कई सांसद साथ दिखे। सभी के हाथ में संविधान की किताब थी।

आरक्षण पर भी BJP की निगाह टेढ़ी: राहुल गांधी

वहीं सपा सांसदों के इस काम से कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुश हुए और उन्हें बधाई दी है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार संविधान की एक किताब अपने साथ रखते  थे और साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी अगर सत्ता में आई तो वह देश के मूलतत्व से साथ छेड़छाड़ करेगी। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि आरक्षण पर भी BJP की निगाह टेढ़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button