राहुल गांधी को मिला नया ठिकाना

संदीप दीक्षित के बंगले में होंगे शिफ्ट

संदीप दीक्षित के बंगले में होंगे शिफ्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। फिलहाल इस घर में शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित रह रहे थे, लेकिन अब वे इसके पास ही स्थिति अपनी मौसी के घर में शिफ्ट हो जाएंगे। राहुल को यह घर काफी पसंद आया है। उन्होंने रेंट पर इसमें शिफ्ट होने पर सहमति भी जताई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दक्षिण दिल्ली के निज़ामुद्दीन ईस्ट बी2 इलाके में शिफ्ट होने की संभावना है।
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का परिवार उस घर का मालिक है, जहां उन्होंने अपने अंतिम वर्ष बिताए थे। ताजा घटनाक्रम एक सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को अपना आधिकारिक बंगला छोडऩे के लिए कहे जाने के कुछ महीनों बाद हुआ है। 22 अप्रैल को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद, गांधी ने अपना आधिकारिक बंगला छोड़ दिया था और अस्थायी रूप से अपनी मां के साथ रहने लगे, लेकिन वह एक नए घर की तलाश में थे। फिलहाल इस घर में शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित रह रहे थे, लेकिन अब वे इसके पास ही स्थिति अपनी मौसी के घर में शिफ्ट हो जाएंगे। राहुल को यह घर काफी पसंद आया है। उन्होंने रेंट पर इसमें शिफ्ट होने पर सहमति भी जताई है।
1,500 वर्ग फुट का यह घर 16वीं शताब्दी के मुगल मकबरे, हुमायूं के मकबरे के सामने दिखता है। 13वीं सदी के सूफी संत ख्वाजा निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह घर से कुछ सौ मीटर की दूरी पर है। जब गांधी दिसंबर के अंतिम सप्ताह में दिल्ली पहुंचे, तो उन्होंने दरगाह पर प्रार्थना की थी।

Related Articles

Back to top button