विपक्षी बैठक से पहले सोनिया सबको करेंगी एकजुट

सभी पार्टियों को 18 जुलाई से पहले डिनर पर बुलाया, आप को भी दिया आमंत्रण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष ने अपनी ताकत को और बढ़ाने के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी बाबत होने वाले सभी विपक्षी दलों 18 जुलाई के बैठक से पहले कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी सभी प्रमुख नेताओं को रात्रि भोज पर बुलाया है। विपक्ष एक बार फिर बैठक करने वाला हैं, इस बैठक में सोनिया और राहुल गांधी के भी शामिल होने की संभावना है। विपक्षी दलों की यह दूसरी बैठक होगी इससे पहले पटना में सभी विपक्षी दलों ने पिछले महीने ही एक बैठक की है।
सूत्रों के अनुसार 18 जुलाई को होने वाली बैठक से पहले सोनिया गांधी ने सभी विपक्षी दलों को डिनर पर भी आमंत्रित किया है। आम आदमी पार्टी को भी न्योता दिया गया है। सूत्रों के एक अनुसार सोनिया गांधी 18 जुलाई को होने वाली इस बैठक से ठीक एक दिन पहले इस डिनर का आयोजन कर सकती हैं। सोनिया गांधी द्वारा तमाम विपक्षी पार्टियों को डिनर पर बुलाने को विपक्षी दलों को एक जुट करने और विपक्षी एकता को और मजबूत करने की दिशा में प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है, बता दें कि बिहार की राजधानी में पटना में हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक में 15 पार्टियों ने हिस्सा लिया था।

आठ नई पार्टियां होंगी दूसरी बैठक में शामिल

सूत्रों के अनुसार विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में आठ नई पार्टी भी शामिल हो सकती है। दूसरी बैठक में जो पार्टियां शामिल होने वाली हैं उनमें खास तौर पर एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, आरएसपी, एआईएफबी, आईयूएमएल, केरला कांग्रेस(जोसेफ), केरला कांग्रेस(मनी) मुख्य रूप से शामिल हैं। खास बात ये है कि केडीएमके और एमडीएमके 2014 में बीजेपी के साथ गठबंधन में थी। गौरतलब है कि बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष को एकजुट करने और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने के उद्देश्य से विपक्षी दलों की पहली बैठक का आजोयन किया गया था। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के नेता नीतीश कुमार की पहल पर आयोजित की गई इस बैठक में 15 विपक्षी पार्टियों के 32 नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में चार घंटे तक चर्चा चली।

Related Articles

Back to top button