मोदी आरक्षण खत्म कर गरीबों का हक छीन रहे: राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां एक- दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने PM मोदी पर आरक्षण को हथियार बनाकर गरीबों का हक छीनने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह देश में आरक्षण की व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पर कहा कि आरक्षण का मतलब है- देश में ग़रीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों की न्यायपूर्ण भागीदारी। और नरेंद्र मोदी निजीकरण को अस्त्र बना कर आप से यह हक़ छीन लेना चाहते हैं।”

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पीएम मोदी आरक्षण को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले तक नरेंद्र मोदी ‘400 पार’ का नारा दे रहे थे। लेकिन दो चरणों के चुनाव के बाद भाजपा की कलई खुल गई।

भाजपा का संविधान बदलने और आरक्षण को ख़त्म करने का नापाक मंसूबा देश के सामने आ चुका है। ऐसे में हालात ये है कि पीएम मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ में जातिगत जनगणना की बात पर भ्रम फैला रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि वह जातिगत जनगणना और आरक्षण के साथ हैं या खिलाफ हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button