56 इंच की छाती में अब वो बात नहीं: राहुल गांधी

  • कश्मीर रैली में नेता प्रतिपक्ष ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  • जम्मू-कश्मीर के एलजी एक राजा की तरह हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला जारी है। पुंछ में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि साफ दिखता है कि जो पहले नरेंद्र मोदी थे, वो नरेंद्र मोदी आज नहीं बचे हैं। राहुल ने कहा कि भारत गुट जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा प्रदान करेगा। पहले लोग अपने निर्वाचित विधायकों के माध्यम से निर्णय लेते थे, लेकिन आज एक राजा (एलजी) को नियुक्त किया गया है जो एक हैं।
बाहरी व्यक्ति जो यह नहीं समझ सकता कि लोगों के दिलों में क्या है। राहुल ने आगे कहा कि विपक्ष उनसे जो भी कराना चाहता है, हम करते हैं वे एक कानून लाते हैं लेकिन जब हम उसके खिलाफ मजबूती से खड़े होते हैं तो कानून पारित नहीं होता है और वे एक नया कानून लाते हैं जो उन्हें पहले था वह अब खत्म हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत में केंद्रशासित प्रदेशों को राज्य बनाया गया। राज्यों को विभाजित किया गया। मध्य प्रदेश को विभाजित करके छत्तीसगढ़ बनाया गया। बिहार को विभाजित करके झारखंड बनाया गया, और आंध्र प्रदेश को विभाजित करके तेलंगाना बनाया गया। लेकिन, कभी नहीं भारत के इतिहास में पहली बार किसी राज्य को यूटी बनाया गया है, राज्य के लोगों के अधिकार छीन लिए गए हैं, आपके साथ अन्याय किया गया है, आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए हैं मैं चाहता हूं कि आपको जल्द से जल्द राज्य का दर्जा मिले। राहुल गांधी ने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर में लोग अपने चुने हुए विधायकों के माध्यम से निर्णय लेते थे, लेकिन आज एक राजा नियुक्त किया गया है। एलजी एक राजा की तरह हैं, और वह एक बाहरी व्यक्ति हैं। इसलिए वह वो नहीं कर सकते जो जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिल में है। उन्हें यह भी नहीं पता कि यह कैसे करना है।

मोदी मोदी हैं और मोदी ही रहेंगे : रामदास अठावले

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने तंज कसते हुए कहा कि उनका बयान गलत है, मोदी मोदी हैं और मोदी रहेंगे। ऐसे बयान में कोई सच्चाई नहीं है। मनोवैज्ञानिक रूप से राहुल गांधी को खत्म किया जा सकता है। लेकिन नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं।

राहुल ने लोगों से वायनाड के पर्यटन उद्योग को पुन: पटरी पर लाने का किया आग्रह

राहुल गांधी ने लोगों से वायनाड जाने और इसकी सुंदरता का अनुभव करने का आग्रह किया ताकि हाल में भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित इस क्षेत्र में पर्यटन उद्योग पुन: पटरी पर आ सके। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे वायनाड घूमने जाएं, जिससे वहां आजीविका के अवसर बढ़ सकें और इसकी जीवंतता को बहाल किया जा सके। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि हाल की भूस्खलन त्रासदी से केवल मुंडक्कई क्षेत्र ही प्रभावित हुआ है, लेकिन इससे यह गलत धारणा बन गई है कि पूरा वायनाड प्रभावित हुआ है, जिसके कारण पर्यटन में भारी गिरावट आई है। एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वायनाड बेहद खूबसूरत है, और इसके लोगों की करुणा व दयालुता ने हमेशा मुझे वहां खींचा है। आज, बहुत से लोग जो अपनी आजीविका के लिए पर्यटन पर निर्भर हैं, वे मदद के लिए आप सभी की ओर देख रहे हैं। आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि वायनाड अभी भी जीवंत और मेजबानी करने वाला क्षेत्र है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप इसकी खूबसूरती का अनुभव करें और पर्यटन को पुनर्जीवित व आजीविका के अवसर बहाल करने में मदद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button