राहुल गांधी बोले- इस चुनाव में संविधान बचाने की है लड़ाई, PM मोदी पर भी कसा तंज

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। सभी राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार- प्रसार करने में लगी हुईं हैं। दिल्ली में 25 May को छठे चरण के मतदान के लिए...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। सभी राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार- प्रसार करने में लगी हुईं हैं। दिल्ली में 25 May को छठे चरण के मतदान के लिए I.N.D.I.A गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के लिए दिलशाद गार्डन में गुरुवार (23 May)  को जनसभा की है। इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लड़ाई संविधान को बचाने की है। हिंदुस्तान के करोड़ो लोग खड़े हैं कांग्रेस पार्टी खड़ी है अगर आपने संविधान बदलने की कोशिश भी की तो आप देखिए क्या होता है?

इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि कन्हैया में किसानों की समझ है, अंतरराष्ट्रीय मुद्दों की भी समझ है। अगर कन्हैया मुझसे कहें कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है तो मैं कहूंगा कि भाई यह बात बाहर मत कह देना, लेकिन मोदी जी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है. अगर कोई राह चलते व्यक्ति ऐसा कहे तो हम कहेंगे कि आप जाओ अपना काम करो और हमें अपना काम करने दो, लेकिन PM की ऐसी बात पर चमचे वाहवाही करते हैं। जब देश में कोरोना से लोग दम तोड़ रहे थे तो ये थाली बजाने और टॉर्च जलाने को कह रहे थे।

अग्निवीर स्कीम सेना के खिलाफ: राहुल

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अडानी और अंबानी का नाम लेते हुए कहा कि पीएम मोदी इनके लिए नीतियां बनाते हैं। यह लोग रईस होते जा रहे हैं, वहीं छोटे उद्योग बंद होते जा रहे हैं। गरीब जनता 24 घंटा हाथ जोड़कर कर्जमाफी मांगे, शिक्षा मांगे नरेंद्र मोदी सिर्फ देखते रहते हैं। सिर्फ उद्योगपतियों का कर्ज माफ करते हैं। राहुल ने अग्निवीर स्कीम का जिक्र करते हुए कहा कि यह सेना के खिलाफ है. हम जीते तो इसे फाड़कर डस्टबीन में फेंकने वाले हैं. पहला काम, हम इसे खत्म करने वाले हैं. ये नरेंद्र मोदी जी लाए, ये सेना नहीं लाई. इसलिए हम इसे खत्म करेंगे।

आपको बता दें कि इस जनसभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर खूब जुबानी प्रहार किये। राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा दिल्ली में सातों सीटों को जीतना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता मिलकर काम करें। ऐसे में उन्होंने कन्हैया कुमार के लिए जनता से वोट करने की अपील की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button