मोदी सरकार के घोटालों की जांच के लिए बनाएंगे जेपीसी: राहुल

बोले- गठबंधन की सरकार आएगी तो सबको मिलेगी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दो चरण के चुनाव अभी बाकी है। कांग्रेस व बीजेपी में वार-पलटवार जारी है। कांग्रेस नेता पीएम मोदी व बीजेपी पर हमलावर है। उन्होंने कहा मोदी सरकार में बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं पर कोई उठाने वाला नहीं है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने के एक महीने के भीतर मोदी सरकार से जुड़े घोटालों को संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराई जाएगी। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के तहत बड़ा कोयला घोटाला सामने आया है और इस घोटाले के माध्यम से पीएम के प्रिय मित्र ने कम गुणवत्ता वाले कोयले को तीन गुने दाम पर बेचकर हजारों करोड़ रुपये लूटे हैं, जिसकी कीमत आम जनता ने बिजली का महंगा बिल भरकर चुकाई है।

90 प्रतिशत वाली दलित-ओबीसी आबादी को इज्जत नहीं, पावर चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम कहते हैं कि उन्होंने दलित, ओबीसी और आदिवासी को इज्जत दी है, लेकिन हम ये कहते हैं कि इन्हें इज्जत नहीं, बल्कि पावर चाहिए। जिस दिन इनको सत्ता में भागीदारी मिली, उसी दिन से इनको इज्जत मिलनी शुरू हो जाएगी। ये कब तक चलेगा कि अमीर आदमी को गरीब इज्जत देगा। ऐसा भारत तो पहले राजा महाराजाओं के समय होता था। ये सिस्टम बंद होना चाहिए। 90 प्रतिशत इस आबादी को उनका हक दिलाने के लिए राजनीतिक लक्ष्य नहीं, बल्कि जीवन का मिशन बन गया है और अब वे इसे छोडऩे वाले नहीं हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर इस आबादी को सत्ता में भागीदारी दी जाएगी।

संविधान से छेड़छाड़ तो देश की जनता करेगी इंसाफ

राहुल ने कहा कि संविधान सिर्फ एक किताब नहीं, बल्कि संविधान को अगर गहराई से देखें तो यह ट्रांसफर ऑफ पावर दस्तावेज है। जिन नियमों का सैकड़ों साल पुराने गुरुनानक देव जी, गौतम बुद्ध, भीम राव आंबेडकर ने पालन किया है, उनके बेसिक और हर वर्ग को ध्यान में रखकर संविधान तैयार किया गया है। इसमें छेड़छाड़ करने वालों के साथ देश की 90 फीसदी जनता इंसाफ करेगी।

मोदी का अहंकार तोडऩे का समय आ गया है : खेड़ा

भगवान जगन्नाथ से संबंधित भाजपा नेता संबित पात्रा की विवादास्पद टिप्पणी का जिक्र करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद को भगवान से ऊपर समझ रहे हैं और लोगों को उनके अहंकार को तोडऩा चाहिए। खेड़ा ने यहां कहा कि भाजपा में अहंकार इतना अधिक है कि एक नेता सोच रहा है कि प्रधानमंत्री भगवान से ऊपर हैं और 48 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बावजूद प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर चुप हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने न तो माफी मांगी और न ही पात्रा को पार्टी से निकाला। खेड़ा ने कहा कि अगर पात्रा कांग्रेस में होते तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया होता क्योंकि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। खेड़ा ने कहा, अगर आप झूठ बोलते हैं, तो लोग बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप कहते हैं कि भगवान आपके भक्त हैं तो कोई इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का अहंकार तोडऩे का समय आ गया है और इसकी शुरुआत ओडिशा से होगी।

निष्ठा और कड़ी मेहनत को निशाना बनाया जा रहा: जयंत सिन्हा

बीजेपी की नोटिस से गुस्से में सांसद बोले- मुझे फोन भी तो कर सकते थे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हजारीबाग। आपने लोकसभा चुनाव में वोट क्यों नहीं किया? आप चुनाव प्रचार का हिस्सा क्यों नहीं बने? ये सवाल पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड की हज़ारीबाग सीट से मौजूदा सांसद जयंत सिन्हा से बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस भेजकर पूछा तो वह नाराज हो गए। उन्हें ऐसा लग रहा है कि पार्टी के लिए उनकी निष्ठा और कड़ी मेहनत के बाद भी उनको गलत तरीके से निशाना बनाया जा रहा है। बीजेपी सांसद ने कहा कि किसी भी संदेह को दूर करने के लिए कभी भी पर्सनली या फिर फोन पर उनसे बात की जा सकती थी।
हजारीबाग लोकसभा चुनाव के लिए जिम्मेदार पार्टी पदाधिकारी के नाते आदित्य साहू उनसे कभी भी संपर्क कर सकते थे। लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद उनको चि_ी भेजा जाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कारण बताओ नोटिस पाकर वह हैरान हैं। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के झारखंड महासचिव आदित्य साहू की चि_ी का बखूबी जवाब दिया है। अपने जवाब में, जयंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डाला, क्यों कि पर्सनल कमिटमेंट्स की वजह से वह विदेश में थे। आदित्य साहू की दो पन्नों की चि_ी का जवाब देते हुए सासंद जयंत सिन्हा ने कहा, आपका पत्र पाकर मुझे बहुत हैरानी हुई। पता चला कि आपने इसे मीडिया में भी जारी किया है।

बेंगलुरु के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी

ईमेल मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के तीन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली और अहमदाबाद के स्कूलों की तर्ज पर इन होटलों को धमकी भरा मेल ईमेल भेजा गया। मेल सामने आने के बाद बेंगलुरु पुलिस जांच में जुट गई है। बेंगलुरु पुलिस के डीसीपी साउथ ईस्ट ने होटलों को धमकी भरा ईमेल मिलने की पुष्टि की है।
बेंगलुरु के जिन होटलों को धमकी मिली है। उनमें द ओटेर्रा भी शामिल है। यह होटल बेंगलुरु के दक्षिणपूर्वी हिस्से में स्थित है।बेंगलुरु पुलिस के अधिकारियों के अनुसार द ओटेरा सहित तीन प्रमुख होटलों को बम ब्लास्ट की धमकी मिली है। ई-मेल होटलों को आए हैं। सूचना मिलते हुए तुंरत इन होटलों की सुरक्षा बढ़ाने के साथ जांच शुरू कर दी गई है। बम स्क्वाड और शहर पुलिस की टीमें तीनों होटलों की जांच कर रही हैं। अहमदाबाद के 36 स्कूलों को वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इसी प्रकार से धमकी भरे ईमेल मिले थे। इसके बाद पुलिस ने तमाम स्कूलों की जांच की थी। एटीएस की जांच में पाकिस्तान का लिंक सामने आया था। यह भी सामने आया था कि मेल को पाकिस्तान के पेशावर में कैंट एरिया से भेजा गया। अहमदाबाद से पहले दिल्ली के स्कूलों को धमकी भरे ई मेल आए थे। तब पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

उत्तर भारत को सता रहा चढ़ा पारा, यूपी में चलेगी लू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से फिलहाल अभी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे। मौसम विभाग ने उत्तर भारत में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है। बुधवार को झांसी में सर्वाधिक 45 डिग्री तो वहीं ओरई में 44.6 डिग्री और बुलंदशहर में 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश में आज और कल हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है। अगले दो दिनों तक प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में दिन में लू चलने के आसार हैं, वहीं रात में भी उष्ण रात्रि की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिलहाल शुक्रवार तक तापमान के स्थिर रहने का पूर्वानुमान है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कूमार सिंह के अनुसार अगले दो दिनों तक पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में कोई विशेष परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा।
राजधानी में दिन के तापमान में विशेष बदलाव नहीं है, पर पुरवा हवा राहत का अहसास करा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन तक अभी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। इससे गर्मी से खास राहत नहीं मिलेगी, लेकिन अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के संकेत भी नहीं हैं।

दक्षिण में भारी बारिश का रेड अलर्ट

देश में मौसम का मिजाज अलग-अलग रंग दिखा रहा है। जहां पूरे उत्तर पश्चिम भारत में आसमान से बरसती आग झुलसा रही है, वहीं दक्षिण भारत में मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बनी है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। केरल के रेड अलर्ट वाले जिलों में 20 सेमी तक वर्षा दर्ज की गई है। तमिलनाडु के कोयंबटूर के अलावा, कन्याकुमारी और शिवगंगा जिले में भी 12 से 14 सेमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन के समय अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस या ऊपर रहने का अनुमान जताया है। वहीं जम्मू संभाग में सातवें दिन पारा 40.0 डिग्री रहा।

बाड़मेर में तापमान 48 डिग्री पहुंचा

राजस्थान के बाड़मेर में बुधवार को पारा 48 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो देश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान था। इसके अलावा, प्रदेश के तीन और शहरों फलोदी में 47.8, चुरु में 47.4 और जैसलमेर में 47.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री या उससे अधिक दर्ज किया गया। पहाड़ी राज्यों के मैदानी इलाके भी तप रहे हैं। जम्मू संभाग में बुधवार को सातवें दिन भी पारा 40 डिग्री के पार रहा। एक हफ्ते से लगातार भीषण गर्मी से जनजीवन प्रभावित है। हिमाचल में बारिश और बर्फबारी कम होने और बढ़ते तापमान के चलते ज्यादातर जल स्रोत सूख रहे हैं और 478 पेयजल आपूर्ति योजनाएं प्रभावित हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button