राहुल गांधी आज संयुक्त किसान मोर्चा के दूसरे खेमे से करेंगे मुलाकात, संसद भवन में हो सकती है मीटिंग

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को सयुक्त किसान मोर्चे के दूसरे खेमे के नेताओं से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि राहुल और किसान नेताओं के बीच यह मुलाकात शाम 4 बजे संसद भवन या फिर 10 जनपथ में हो सकती है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने मोर्चे के दूसरे गुट के नेताओं से मुलाकात की थी. इस मीटिंग में उन्होंने किसान नेताओं की एमएसपी की कानूनी गारंटी की मांग का मुखर समर्थन देने का ऐलान किया था.
अब वो किसान मोर्चे के दूसरे खेमे के नेताओं से मिलेंगे. इस मुलाकात में किसान नेता राकेश टिकैत, सरदार बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, सरदार जोगिंदर सिंह उग्राह ,सरदार रमिन्दर सिंह पटियाला शामिल हो सकते हैं. किसान संगठनों ने दावा किया है कि उन्होंने पीएम मोदी से भी मिलने का समय मांगा है, लेकिन उनके मुताबिक अब तक वक्त नहीं मिला है.
किसान संसद में प्राइवेट मेंबर बिल में मतदान के जरिए जनता में यह संदेश देना चाहते हैं कि कौन किसान की मांगों के साथ है और कौन नहीं है. एनडीए घटक और हर संसद के वोट पर नजर रखने की बात की जा रही है. पिछली बार जब किसान राहुल गांधी से मिलने आए थे को संसद में उनकी एंट्री को लेकर गतिरोध की स्थिति देखने को मिली थी. हालांकि बाद में राहुल गांधी और किसानों के बीच मुलाकात हुई.
किसानों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस के घोषणा पत्र में एमएसपी की कानूनी गारंटी का वादा किया था, हमने इसका पूरा आकलन किया है. इसका कार्यान्वयन संभव है. हम इसे लेकर सरकार पर संयुक्त रूप से दबाव डालने का प्रयास करेंगे ताकि किसानों की मांगों को पूरा किया जा सके. अब देखना है कि मंगलवार को होने वाली मुलाकात में राहुल और किसान नेताओं के बीच में क्या बातचीत होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button