सेफ हाउस में ही हैं शेख हसीना, 7 सैन्यकर्मियों को लेकर बांग्लादेश रवाना हुआ विमान

नई दिल्ली। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद सोमवार को शेख हसीना ने भारत में शरण ली। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना सी-130 ट्रांसपोर्ट विमान से गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरीं।
वहीं, मंगलवार को उनका विमान भारत से किसी और देश के लिए रवाना हो चुका है। हालांकि, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सी-130 जे परिवहन विमान में सवार नहीं हैं। बांग्लादेश वायु सेना का सी-130 जे परिवहन विमान 7 सैन्यकर्मियों को लेकर बांग्लादेश में अपने बेस की ओर उड़ान भर रहा है।
बता दें कि मंगलवार को शेख हसीना के विमान को हिंडन एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना के सी-17 और सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान हैंगर के पास पार्क किया गया।
बता दें कि शेख हसीना बांग्लादेश वायुसेना के एक परिवहन विमान सी-130जे हरक्यूलिस से यात्रा कर रही हैं। शेख हसीना को लेकर भारत आ रहे बांग्लादेशी सी-130 को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पश्चिम बंगाल की हाशिमारा स्क्वाड्रन से दो राफेल विमानों को उड़ाया गया। सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी जरूरत पडऩे पर किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार थे। भारतीय सेना को जरूरत पडऩे पर किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा गया था।
शेख हसीना की बहन रेहाना ब्रिटेन की नागरिक हैं। इस बीच ब्रिटेन सरकार ने बांग्लादेश में पिछले कुछ हफ्तों की घटनाओं की संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में स्वतंत्र जांच की मांग करके एक तरह से ब्रिटेन ने शरण न देने के संकेत दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button