सिख वाले बयान पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- ‘BJP मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही’

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में कहा कि भाजपा अमेरिका में मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही है...

4PM न्यूज नेटवर्क: नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सिख वाले बयान को लेकर शनिवार (21 सितम्बर) को प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में कहा कि भाजपा अमेरिका में मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेशों में हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं- मैंने जो कहा है, क्या उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय अपने धर्म का स्वतंत्र रूप से पालन कर सके। वह मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते। विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम ये मूल्य जो भारत को परिभाषित करते हैं।

दरअसल, 10 सितंबर को राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि “लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति है, या एक सिख को भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या एक सिख को गुरुद्वारा जाने की अनुमति है। लड़ाई इसी बात को लेकर है। और यह सभी धर्मो के लिए है। इस बयान को लेकर भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। वहीं इस बयान को लेकर अब सियासी घमासान मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें

  • कांग्रेस नेता ने कहा कि वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • उन्होंने कहा कि वह हमेशा भारत को परिभाषित करने वाले मूल्यों: विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम” के लिए बोलेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button