वायनाड से नहीं हैदराबाद से चुनाव लड़ें राहुल: ओवैसी

  • बोले- बाबरी मस्जिद और सचिवालय की मस्जिद कांग्रेस के शासन में की गयी ध्वस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लडऩे की चुनौती दी। एआईएमआईएम प्रमुख अपने संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद को देश की सबसे पुरानी पार्टी के शासन में ध्वस्त किया गया था।
उन्होंने कहा, मैं आपके नेता (राहुल गांधी) को चुनौती दे रहा हूं कि वह वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लड़ें। आप बड़े-बड़े बयान देते रहते हैं, मैदान में आते हैं और मेरे खिलाफ लड़ते हैं। कांग्रेस के लोग बहुत कुछ कहेंगे, लेकिन मैं तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा कि बाबरी मस्जिद और सचिवालय की मस्जिद को कांग्रेस के शासन में ध्वस्त कर दिया गया था।
गौरतलब है, तेलंगाना में कांग्रेस और एआईएमआईएम के बीच टकराव चल रहा है क्योंकि दोनों पार्टियां इस साल के अंत में होने वाले राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में शीर्ष पर पहुंचने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं।
इस महीने की शुरुआत में, राहुल गांधी ने तेलंगाना के तुक्कुगुडा में विजयभेरी सभा में बोलते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी, भारत राष्ट्र समिति और एआईएमआईएम तेलंगाना में एक साथ काम कर रहे हैं और उनकी पार्टी इस तिकड़ी के खिलाफ लड़ रही है।

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस और पूरे विपक्ष का दिखा असल चेहरा

लोकसभा में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) द्वारा महिला आरक्षण विधेयक के खिलाफ मतदान के कुछ दिनों बाद, पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम का विरोध करने वाले दो वोटों ने संसद को हैरान कर दिया। अपने संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि भाजपा नेता कहते रहे कि हमारे दो सांसदों ने महिला आरक्षण विधेयक के खिलाफ मतदान किया। लेकिन, हमने संसद को हैरान कर दिया है। एआईएमआईएम नेता ने कहा कि उन्होंने पूरे देश को दिखाया कि भाजपा और कांग्रेस एक साथ हैं और वह अकेले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, जब सभी ने कहा कि 450 सांसद मेरे खिलाफ हैं, तो मैंने पूरे देश को बताया कि कांग्रेस और बीजेपी एक साथ हैं और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस भी एक साथ हैं। मैं अकेले पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहा हूं और आप सभी एक साथ हैं।

Related Articles

Back to top button