बृजभूषण के बाद अब एक और भाजपा सांसद ने टिकट को लेकर ठोंकी दावेदारी

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राज्यपाल बनने की खबरों का किया खंडन

बृजभूषण भी ठोक चुके हैं अपने टिकट के लिए दावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव हर बीतते दिन के साथ नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी योजनाएं बनानी भी शुरू कर दी हैं। इस बीच राजनीतिक पार्टियों में नेताओं द्वारा टिकट मांगने की भी होड़ लग गई है। यही वजह है कि नेता अपनी-अपनी दावेदारी भी ठोकने लगे हैं। इस बीच सत्ताधारी दल भाजपा में टिकट को लेकर ज्यादा ही जद्दोजेहद तेज हो गई है। इस बीच कैसरगंज से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बाद अब भाजपा के एक और सांसद व केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने भी टिकट को लेकर दावेदारी ठोकी है। आरके सिंह फिलहाल बिहार की आरा सीट से बीजेपी सांसद हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप इस बार आरा से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि बिलकुल लड़ेंगेे, हमारे बारे में कोई दूसरा फैसला कैसे ले सकता है।
दरअसल, ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि बिहार में ऐसी चर्चा है कि आरके सिंह को राज्यपाल बनाकर भेजा जा सकता है और उनकी जगह किसी और को आरा से टिकट दिया जाएगा। इसको लेकर आरके सिंह ने बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि वह अपना फैसला खुद करेंगे और वह कहीं भी राज्यपाल बनकर नहीं जा रहे हैं।

खुद लूंगा अपने बारे में फैसला : सिंह

आरके सिंह ने अपनी दावेदारी को लेकर साफ कहा कि वह बिल्कुल चुनाव लड़ेंगे जी, हमारे बारे में कोई दूसरा निर्णय कैसे ले लेगा। वो निर्णय तो हम अपने बारे में खुद करेंगे ना। कोई अब हल्ला उड़ाए कि हम गवर्नर बनकर जा रहे हैं तो हम कहीं गवर्नर बनकर नहीं जा रहे हैं। हम आरा से ही चुनाव लड़ेंंगे। बता दें कि भारत के गृह सचिव रह चुके आरके सिंह दिसंबर, 2013 में बीजेपी में शामिल हुए थे, जिसके बाद उन्होंने 2014 और 2019 में आरा से ही चुनाव लड़ा और सांसद बने। पीएम मोदी ने उन्हें पहली बार में ही मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया था। उन्हें साल 2017 में ऊर्जा मंत्रालय सौंपा गया था। उन्हें साल 2021 में प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया।

बृजभूषण सिंह बोले- कौन कटवा रहा मेरा टिकट

गौरतलब है कि इससे पहले जब भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या आपका टिकट कट रहा है क्योंकि सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा है, तो उन्होंने कहा कि मेरा टिकट कौन काटेगा? बृजभूषण ने कहा कि कौन कटवा रहा है मेरा टिकट। नाम बताइए। कटवा सकते हो तो कटवा लेना। बीजेपी सांसद ने वहां मौजूद पत्रकार से पूछा, क्या आप मेरा टिकट कटवा रहे हैं? उन्होंने कई बार रौबीले अंदाज में पत्रकारों से यह सवाल किया।

 

Related Articles

Back to top button