चार जून का करिए इंतजार: राहुल

  • बोले- मैंने नफरत के बीच मोहब्बत की दुकान खोली है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लालगंज, रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर से कन्या कुमारी तक पैदल यात्रा करके मैंने नफरत के बीच मोहब्बत की दुकान खोली थी। सुबह जब मैं रायबरेली पहुंचा तो देखा कि यहां तो लोगों मोहब्बत का शॉपिंग माल ही खोल दिया है। उन्होंने कहा बस आप लोग चार जून तक इंतजार और कर लीजिए। चीजें पूरी तरह से बदल जाएंगी। वह लालगंज के बैसवारा इंटर कॉलेज में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी चार सौ सीटें लाकर संविधान को बदल देना चाहते हैं। संविधान बदलने के बाद फिर आप लोग जानते हैं कि क्या होगा? देश में अडानी अंबानी की सरकार चलने लगेगी फिर वही होगा जो वह चाहेंगें लेकिन देश की जनता ऐसा होने नहीं देगी। यह चुनाव जनता का चुनाव है। रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने चुनावी सभा के बीच अपने के लिए भी थोड़ा समय निकाला। लालगंज में चुनावी जनसभा के बाद वापस जाते समय कस्बे के बैसवारा डिग्री कालेज के सामने मिथुन सैलून में रुके। यहां पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बाल व दाढी की सेटिंग कराई। इसके बाद वह आगे निकल गए।

गरीबों की रक्षा के लिए लड़ रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा नरेंद्र मोदी ने दस साल में 16 लाख करोड़ रुपया 22 अरबपतियों को दे दिया। यह पैसा 70 करोड़ लोगों की इनकम जितना है। यह लड़ाई गरीबों की रक्षा के लिए है। सरकार बनी तो हर महिला के खाते में प्रतिमाह 8500 रुपया भेजेंगे। हर माह की पहली तारीख को खटाखट पैसा खाते में गिरेगा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं को बेरोजगार कर दिया है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हर युवा को अप्रेंटिसशिप मिलेगी। इस तरह पहली नौकरी पक्की। पब्लिक सेक्टर हो या सरकारी विभाग सरकार बनते ही ठेकेदारी प्रथा बंद होगी।

अब जल्द करुंगा शादी

कांग्रेस के पूर्व राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका के साथ पहली बार संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जनता ने उनसे जानना चाहा कि शादी कब करेंगे…। शोर के बीच वह कुछ सुन नहीं पाए तो बहन प्रियंका ने बताया कि लोग पूछ रहे हैं कि शादी कब करोगे। इस पर राहुल हंस पड़े और बोले कि जल्द शादी कर लूंगा। मां सोनिया गांधी के राज्यसभा में निर्वाचित होने के बाद राहुल गांधी रायबरेली संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

रायबरेली मेरी दो माताओं की कर्मभूमि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली में चुनाव प्रचार में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी दो माताएं हैं। एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी जिन्होंने मेरी रक्षा की है। मुझे सिखाया है।रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि है। इसलिए मैं यहां से चुनाव लडऩे आया हूं। राहुल ने कहा कि रायबरेली से हमारे परिवार का रिश्ता 100 साल पुराना है। यह चुनाव इतिहास का पहला चुनाव है जिसमें संविधान की रक्षा की लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है। भाजपा और आरएसएस संविधान की किताब फाड़ डालेंगे और गरीबों के सारे रास्ते बंद हो जाएंगे। प्रधानमंत्री और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह अडानी और अंबानी की सरकार बनाने जा रहे हैं। इन दो लोगों के लिए ही संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button