प्रज्वल रेवन्ना मामले में राहुल का भाजपा पर बड़ा हमला

  • अमित शाह को दिसंबर से थी सेक्स स्कैंडल की जानकारी
  • राहुल ने सीएम सिद्घारमैया को पत्र लिख पीडि़तों की हर संभव मदद की कही बात
  • चुनावी मौसम में भाजपा के लिए गले की फांस बना रेवन्ना स्कैंडल
  • महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जनता दल सेक्युलर के सांसद प्रज्वल रेवन्ना का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद अब चुनावी माहौल में भाजपा व जेडीएस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कर्नाटक में भाजपा ने जेडीएस के साथ समझौता किया है। यही कारण है कि अब इतने बड़े सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद भाजपा भी सवालों के घेरे में है और विपक्ष इस मुद््दे को लेकर बीजेपी पर पूरी तरह से हमलावर है। अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर कर्नाटक की सीएम सिद्धारमैया को पत्र लिखा है।
हालात ये हो गए हैं कि रेवन्ना का स्कैंडल सिर्फ कर्नाटक तक ही सीमित न रहकर पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है और कांग्रेस ने इस मुद््दे को महिलाओं की सुरक्षा से जोड़कर भाजपा व पीएम मोदी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। अब ये मामला पूरे देश में बीजेपी की खटिया खड़ी करने लगा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस काफी आक्रामक रुख अपना रही है। अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर मामले में हर संभव मदद करने की बात कही है। साथ ही राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

मणिपुर से लेकर हरियाणा तक महिलाओं पर हो रहे अत्याचार

इस दौरान राहुल गांधी ने आगे कहा कि हरियाणा में महिला पहलवानों के साथ यौन शौषण से लेकर मणिपुर तक हमारी बहनों पर इस सरकार में अत्याचार हो रहा है। ऐसा पहले मैंने कभी नहीं देखा। राहुल ने कर्नाटक के सीएम को संबोधित करते हुए कहा कि हालांकि मैं जानता हूं कि आपने एसआईटी गठित की है और पीएम से भी आपने प्रज्वाल का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है, लेकिन कांग्रेस पार्टी की ये जिम्मेदारी है की वह पीडि़तों के लिए लड़े, मुख्यमंत्री जी आप इस मामले में पीडि़तों की हर संभव मदद करिए।

राहुल ने प्रज्वल को बताया मास रेपिस्ट

सिद्धरामैया को लिखी चि_ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल को मास रेपिस्ट बताते हुए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला और दावा किया कि अमित शाह को दिसंबर से ही इस पूरे मामले की जानकारी थी। इसके बाद भी पीएम ने प्रज्वल के लिए प्रचार किया और बाद में देश से भागने में उसकी मदद की। राहुल ने कर्नाटक के सीएम को इस मामले के पीडि़तों के साथ खड़े होने और हर संभव मदद पहुंचाने का अनुरोध किया है। राहुल ने लेटर में लिखा है कि उसने (प्रज्वल) सैंकड़ों माताओं और बहनों का बलात्कार किया, उनके जीवन को तहस नहस कर दिया। मैं ये सुनकर चौंक गया कि देवराज गौड़ा ने दिसंबर 2023 में गृह मंत्री अमित शाह को प्रज्जवल कांड के बारे में बताया था। उससे भी दुखद बात ये है कि ये सब जानने के बावजूद पीएम मोदी ने उसके लिए चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी ने मास रेपिस्ट के लिए चुनाव प्रचार किया।

आज शाम तक नोटिस का जवाब दें रेवन्ना

वहीं दूसरी ओर कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोप झेल रहे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ अब दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज हो गया है। वहीं, प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ एक बार फिर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इसकी जानकारी खुद गृह मंत्री जी परमेश्वर ने दी। गृह मंत्री परमेश्वर ने बताया कि हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हमने एचडी रेवन्ना को लुकआउट नोटिस जारी किया था क्योंकि वह विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया। उनके पास नोटिस का जवाब देने के लिए आज शाम तक का समय है। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि रेवन्ना ने मैसूर अपहरण मामले में भी जमानत की अर्जी लगाई है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

एचडी रेवन्ना के आवास पर पहुंची एसआईटी टीम

मामले में एसआईटी टीम आज प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना के आवास पर पहुंची है। प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना पर भी यौन उत्पीडऩ और अपहरण का आरोप है। एसआईटी की टीम पीडि़त महिला को लेकर हासन जिले के होलेनारासीपुरा स्थित रेवन्ना के आवास पर पहुंची। जांच टीम एक डीवाईएसपी, दो इंस्पेक्टर और एक पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ एसआईटी पीडि़ता के साथ-साथ स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंची है। पंचनामा के बाद पुलिस मौके पर ही पीडि़ता का बयान दर्ज करेगी। वहां रेवन्ना की पत्नी भवानी समेत रेवन्ना के वकील और कुछ जेडीएस नेता मौजूद थे। इससे पहले प्रज्वल रेवन्ना मामले पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने टॉप पुलिस अधिकारियों और एसआईटी टीम के साथ इमरजेंसी मीटिंग की थी। महिला अधिकार समूहों की 700 से ज्यादा महिलाओं ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यह अभियान गूगल फॉर्म के जरिए चलाया गया। इस पत्र पर 701 महिलाओं के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है और गुजारिश की है कि दिसंबर 2023 से प्रज्वल रेवन्ना की आपराधिक गतिविधियों के बारे में सत्तारूढ़ दल को उपलब्ध जानकारी के बारे में पूछताछ करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष को समन जारी करना होगा। एनसीडब्ल्यू एक विधायक के रूप में एचडी रेवन्ना को अयोग्य ठहराने की सिफारिश करेगी, साथ ही यह सुनिश्चित करने की भी मांग करेगी कि प्रज्वल रेवन्ना को सांसद के रूप में कार्यभार संभालने की छूट न दी जाए, भले ही वह लोकसभा चुनाव जीत जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button