बारिश का कहर, रेलवे ने कैंसिल की 24 ट्रेन

नई दिल्ली। बारिश ने उत्तर भारत समेत पूरे देश में तबाही मचा रखी है। जिसके चलते इंडियन रेलवे को भी 2 दर्जन ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। ट्रैक पर भरे पानी और बारिश के चलते इंडियन रेलवे ने दिल्ली-अंबाला रूट की करीब 24 ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी इस दौरान यात्रा करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट यहां चेक कर सकते हैं। इंडियन रेलवे का कहना है कि देश में लगातार हो रही भारिश से कई ट्रेनों के संचालन में रूकावट आई है।
हिमाचल प्रदेश में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। यहां बारिश से 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई जगहों पर लैंडस्लैड और बाढ़ के चलते ट्रेन लेट हो रही हैं। घटना-दुर्घटना से बचने के लिए रेलवे ने इस रूट की 24 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राज्यों में भारी बारिश अभी भी जारी है। दिल्ली-नोएडा में भी 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। आईये आपको बताते हैं रेलवे ने किन ट्रेनों को कैंसिल किया है।
भारतीय रेलवे ने मंगलवार को बारिश की तबाही को देखते हुए दिल्ली-अंबाला रूट की अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस, चंडीगढ़ से अमृतसर जंक्शन एक्सप्रेस समेत 24 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। वहीं, अमृतसर एक्सप्रेस, दौलतपुर चौक एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल तो अमृतसर एक्सप्रेस के रूट में डाइवर्जन किया गया है।
रेलवे ने कहा कि लगातार हो रही बारिश के चलते, दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। दिल्ली-सब्जी मंडी इलाके और रेल पटरियों पर से पानी निकालने के लिए आठ पंप लगाए गए हैं। भारी बारिश के बीच रेल सेवा जारी रखने के लिए रेलवे ने कई इंतजाम किये हैं। इनमें वाटर पंप्स और माइक्रो टनलिंग इंस्टॉलेशन भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button