चुनावी साल में चुनी राजस्थान सरकार ने सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह

जयपुर। राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव साल में कांग्रेस धर्म के रास्ते पर चल पड़ी है। इसी क्रम में राजस्थान की गहलोत सरकार मंदिरों के शिखर पर पीताम्बरी ध्वज लगा रही है। राज्यों के मंदिरों के रंग रोगन के बाद उन पर ओम लिखा हुआ पीला पताका भी फहराया जा रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारां में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कई बार बहस छिड़त रहती है कि क्या हम हिंदू नहीं हैं? क्या वे लोग हिंदू हैं जो हिंसा और भ्रम पैदा करते हैं? कब हिंदू धर्म ने सिखाया कि हिंसा करो? हमारी मंत्री शकुंतला रावत ने कल भगवा पताका लगाया तो कहा गया कि विधानसभा चुनाव आ गए हैं कि इसलिए ये पताका लगा रहे हैं, हम क्या मंदिर जाते हैं तो वहां लगे पताका को नहीं मानते हैं?।
ाजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हिंदू मतदाताओं को लुभाने के लिए कांग्रेस के नेता और मंत्री मंदिर-मंदिर जा रहे हैं। आपको बता दें कि राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस ने एक बार फिर से राज्य में वापसी करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन पार्टी का आंतरिक मनमुटाव किसी भी छिपा नहीं नहीं है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों के रास्ते अलग नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button