रामपुर हो सकता है बड़ा उलटफेर, सपा और भाजपा दोनों ने झोंकी थी ताकत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट सहित 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। इस बीच बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की विधानसभी सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे भी आज आने हैं। यूपी की दो विधानसभी सीट रामपुर और खतौली में इस बार सबकी निगाहें लगी हैं।
सपा नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में भाजपा अब काफी आगे आ गई है। भाजपा प्रत्याशी आकश सक्सेना सपा के आमिस रजा से 14198 वोटों से आगे हो गए हैं।
मैनपुरी लोकसभा सीट समेत पांच राज्यों की 4 विधानसभा सीटों के उपचुनाव नतीजों में भाजपा पिछड़ती दिख रही है। हालांकि, आजम खान के गढ़ रामपुर में सपा उम्मीदवार भाजपा से काफी पीछे चल रहे हैं तो बिहार की विधानसभा सीट कुढऩी में जेडीयू उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर तो सपा की डिंपल यादव डेढ़ लाख वोटों से आगे है। वहीं, छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर और राजस्थान के सरदारशहर में कांग्रेस आगे चल रही है तो ओडिशा के पदमपुर में बीजद बड़े अंतर से जीत रही है।
मैनपुरी लोकसभा सीट पर सभी विधानसभा क्षेत्रों की पहले राउंड की गिनती के बाद डिंपल यादव अब विजयी बढ़त बनाती दिख रही हैं। डिंपल अब तक कुल 240322 वोटों से आगे चल रही हैं, फिलहाल मतगणना जारी है।अक्टूबर में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण उपचुनाव हुआ था।
बिहार की कुढऩी विधानसभा सीट को भाजपा ने ने जीत दर्ज कर ली है। पार्टी के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीदवार को 3632 मतों से पराजित किया। भाजपा उम्मीदवार को 76648 तो जदयू प्रत्याशी को 73016 वोट मिले।
विधानसभा उपचुनाव में छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर और राजस्थान के सरदारशहर में कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, ओडिशा के पदमपुर में बीजद, बिहार के कुरहानी में बीजेपी, रामपुर में समाजवादी पार्टी आगे चल रही है।
बिहार के कुरहानी से बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता आगे हो गए हैं, राजस्थान के सरदारशहर में कांग्रेस नेता अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे हैं।
सपा नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में भाजपा अब 129 वोटों से पीछे हो गई है। भाजपा प्रत्याशी आकश सक्सेना सपा के आमिस रजा से 129 वोटों से पीछे हैं।

Related Articles

Back to top button