रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई के MA चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच.....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई के MA चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला गया। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से केकेआर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दरअसल, जडेजा ने सुनील नरेन, अंगिरश रघुवंशी और वेंकटेश अय्यर को अपना शिकार बनाकर केकेआर के ऊपरी क्रम को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। अपने ने चार ओवरों में 18 रन देकर तीन चटकाने वाले जडेजा को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही जडेजा ने इस मुकाबले के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

100 कैच लेने वाले IPL के 5वें खिलाड़ी बने जडेजा

मैच की पहली ही गेंद पर रवींद्र जडेजा ने केकेआर के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट का शानदार कैच पकड़ा। इस कैच को पकड़ते ही जडेजा ने एक खास उपलब्धि को हासिल कर लिया। इस कैच को लेते ही जडेजा आईपीएम में 100 कैच लेने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, कीरोन पोलार्ड और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। लेकिन इस दौरान जडेजा ने एक खास कीर्तिमान भी हासिल कर लिया। दरअसल, रवींद्र जडेजा पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके नाम 100+ रन, 100+ विकेट और 100 कैच हो गए हैं। ये उपलब्धि हासिल करने वाले जडेजा आईपीएल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

  • स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने आईपीएल करियर में अब तक 231 मैच खेले हैं।
  • इसमें उन्होंने 2776 रन बनाए हैं, 156 विकेट लिए हैं और 100 कैच पकड़े हैं।
  • दरअसल, 100 कैच लेने वाले किसी भी खिलाड़ी के नाम 100 विकेट नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button