नीट की फिर से परीक्षा के बाद नतीजे हुए घोषित, नई मेरिट लिस्ट हुई जारी, ग्रेस माक्र्स हटाने के बाद आई सूची

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनडीए ने नीट री एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया है। नीट पेपर के लिए अब संशोधित रैंक सूची एनटीए ने जारी कर दी है। नीट पेपर लीक मामले के बाद परीक्षा फिर से करवाई गई थी। एनटीए ने 23 जून को 1563 छात्रों की दोबारा से परीक्षा ली थी। हालांकि इस परीक्षा में 813 छात्र ही उपस्थित हुए थे। यानी इस परीक्षा में 48 प्रतिशत उपस्थित नहीं हुए थे। परीक्षा में शामिल हुए छात्र नीट यूजी 2024 परीक्षा पोर्टल पर अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ डालकर अपना परीक्षा परिणाम जांच कर सकते हैं। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक परीक्षार्थियों की पुन: परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद यह संशोधित परिणाम जारी किया गया है।
विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध नीट यूजी पुन: परीक्षा परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें। नए पेज खुलने के बाद आवेदन संख्या डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन लॉगिन करें । लोगिन करने के बाद एक नई विंडो खुलेगी जिसमें कैंडिडेट का स्कोर कार्ड उपलब्ध होगा । इस स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर से करें ।
बता दें कि नीट यूजी की परीक्षा देश भर में पांच मई को आयोजित की गई थी। देशभर के 4750 केदो पर आयोजित हुई इस परीक्षा में कुल 24 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। नीट यूजी परीक्षा का परिणाम 4 जून को घोषित हुआ था। बता दें कि रिजल्ट 10 दिन पहले ही जारी हो गया था। रिजल्ट जारी होने के बाद आरोप लगाए गए थे कि पेपर लीक हुआ था और इसमें गड़बड़ी पाई गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button