ऋषभ पंत ने कई दिग्गजों को पछाड़ा, IPL में हासिल किया ये खास मुकाम

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच नवाबों के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार 12 अप्रैल को नवाबों के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाएंट्स को 6 विकेट से हराकर इस सीजन की अपनी दूसरी जीत हासिल की। मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। जिसको दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

दिल्ली की जीत में आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेल रहे जैक फ्रेजर मैकगर्क ने अहम भूमिका निभाई, जिनके बल्ले से 35 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं इस मैच में ऋषभ पंत ने भी 41 रनों की तेज पारी खेली। इन 41 रनों की पारी के साथ ही ऋषभ पंत ने आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए।

सबसे तेज 3000 रन पूरे किए पंत ने

ऋषभ पंत IPL में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने गेंदों के लिहाज से सबसे तेज यह आंकड़ा छुआ। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने 2028 गेंदों में 3000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर यूसुफ पठान ने IPL में खेलते हुए 2082 गेंदों में 3000 रनों का आंकड़ा छुआ था। पंत से पहले सबसे आईपीएल में सबसे तेज 300 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ यूसुफ पठान ही थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button