रोहित-यशस्वी ने लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

दोनों टेस्ट के पहली इनिंग्स में लगातार सर्वाधिक पार्टनरशिप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पोर्अ आफ स्पेन। भारत व वेस्टइंडीज के मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट सीरीज में नया रिकॉर्ड कायम किया है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने लगातार टेस्ट मैच की दोनों इनिंग्स में सर्वाधिक पार्टनरशिप की है। दोनों खिलाडियों ने ये शानदार उपलब्धि दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन हासिल की है। मैच की पहली पार्टनरशिप में दोनों ने 139 रन बनाए थे।
वहीं दूसरी पार्टनरशिप में दोनों ने 98 रन बनाए है। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में रोहित और यशस्वी ने पहली और दूसरी पारी को मिलाकर 229 रनों की पार्टनरशिप की थी। वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों ने 466 रनों की पार्टनरशिप की है। इसी के साथ दोनों ने नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भारतीय ओपनिंग जोड़ी द्वारा बनाए गए ये सर्वाधिक रन है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट मैच में रोहित ब्रिगेड ने अपनी दूसरी पारी में तेजी से रन बनाए है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 181 रन बना कर पारी घोषित कर दी है। इस दौरान इशान किशन ने ऋषभ पंत के बल्ले से धमाकेदार अर्धशतक भी जड़ा। मैच को बारिश के कारण बीच में रोकना भी पड़ा था। अब मेजबान टीम को 365 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसमें दो विकेट खोकर टीम 76 रन बना चुकी है। इस मैच में भारत ने शानदार रिकॉर्ड भी बनाया है।

भारत ने बनाये टेस्ट में सबसे तेज 100 रन

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पास आ गया है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने (57 रन, 44 गेंद, 5 फोर, 3 सिक्स) और यशस्वी जायसवाल (38 रन, 30 गेंद, 4 फोर, 1 सिक्स) की पारी खेली। मैच के दर्शकों को टेस्ट मैच में टी-20 का मजा मिला। इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। इस मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी ने 12.2 ओवर में 100 रन बनाए, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100 रन थे। इस मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 24 ओवर में ही 181 रन बनाए।रोहित और यशस्वी ने दूसरी पारी में 28 गेंदों में 50 रन जोड़े। पहले विकेट के लिए ये भारतीय टीम में सबसे तेज साझेदारी है। रोहित ने टेस्ट मैच में लगातार 30वीं बार दहाई का आंकड़ा छूकर महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा। महेला जयवर्धने 29 बार 10 से अधिक रन टेस्ट क्रिकेट में बना चुके है।

Related Articles

Back to top button