रोमी साहनी ने चकबंदी अधिकारी की जमकर लगाई क्लास

  • पलिया विधायक ने कहा- गरीबों के हक के लिए मैं लडूंगा, बेवजह नोटिस भेजकर परेशान न करें

लखनऊ। पलिया विधायक रोमी साहनी ने चकबंदी अधिकारी गुप्ताजी की जमकर क्लास लगाई है। साथ ही अपने क्षेत्र की तहसील में काम करने वाले अधिकारियों को नसीहत दी है कि ग्रामीणों की हर समस्या का समाधान किया जाए। योगी सरकार की योजनाओं का लाभ हर वंचित वर्ग को दिए जाए ताकि गांव-गांव विकास हो सके। विधायक रोमी साहनी का कहना है कि योगी सरकार जहां गरीबों को बसाने का कार्य कर रही है तो वहीं कुछ अधिकारी भाजपा व योगी सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 100 सालों से बसे ग्रामीणों का घर उजाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वे चकबंदी विभाग के द्वारा निर्धन ग्रामीणों को भेजे गए नोटिस को लेकर खासे नाराज है। रोमी साहनी ने बताया कि उनके क्षेत्र में करीब 25 गांवों के 50 हजार से ऊपर ग्रामीणों को चकबंदी विभाग के द्वारा नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस वन विभाग की कड़ी में भेजा गया है कि 100 सालों से बसे ग्रामीणों को बेघर करने का है।

जो कि पूरी तरह गलत है। नोटिस मिलने से ग्रामीण परेशानी में है। क्षेत्र का विधायक होने के नाते मैं अक्सर गरीबों की मदद करता रहता हूं। मगर यहां पर पीएम मोदी व योगी सरकार की योजनाओं का लाभ कुछ एक लोगों को नहीं मिल पा रहा, जिसके लिए विभागीय अधिकारी दोषी है। उन्होंने दो टूक कहा कि विभाग की हर योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिले, नहीं तो दोषी अधिकारियों की शिकायत उच्च स्तर पर की जाएगी। इसके अलावा ग्रामीणों को नोटिस देने के मामले में उन्होंने चकबंदी अधिकारी को लंबी फटकार लगाई हैं कि पहले मौका मुआयना करें। पूरे मामले की तह से जांच हो, इसके बाद ही नोटिस भेजा जाए। रोमी ने कहा कि अगर वन विभाग ने अपने जमीन का चेकआउट किया है तो पहले सरकार को जानकारी दें। बेवजह ग्रामीणों को परेशान न करें। यही नहीं नोटिस देने से पहले उनके पुनर्वास करने की योजना बनाए। कई दशकों से रह रहे लोगों को परेशान न किया जाए। रोमी साहनी ने कहा कि अगर विभाग ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगे।

हर वर्ष राजू श्रीवास्तव के नाम पर दिए जाएंगे पुरस्कार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश साहित्य सभा और अवधी विकास संस्थान की ओर से हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान अवधी विकास संस्थान की ओर से प्रतिवर्ष राजू के नाम पर एक पुरस्कार की घोषणा की गई। वहीं उप्र साहित्य सभा की ओर से लंतरानी पुरस्कार राजू को समर्पित होगा। अवध ज्योति का विशेषांक भी राजू पर निकाला जाएगा। पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने राजू श्रीवास्तव से जुड़े कई संस्मरण सुनाए। एमएलसी मुकेश शर्मा ने राजू को विश्व का सबसे बड़ा मौलिक हास्य कलाकार बताया तो स्नातक एमएलसी अवनीश सिंह ने शोक पुस्तिका में अपने उद्गार व्यक्त किए। सर्वेश अस्थाना के संचालन में मुकेश बहादुर सिंह, विनोद मिश्र, महर्षि संस्थान के प्रबंधक अनूप श्रीवास्तव, राजेश अग्रवाल, अनिल टेकरीवाल, मनोज लाल, सुशील श्रीवास्तव, संगम बहुगुणा, नवल शुक्ल, डॉ. लवकुश आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button