पंचायत चुनाव से पहले बंगाल में बवाल

परगना 24 जिले से लेकर कोलकाता तक में हिंसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। बंगाल में पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही हिंसा का दौर शुरू हो गया है। परगना 24 जिले से लेकर कोलकाता तक हिंसा की आग पहुंच चुकी है। खुद सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता ही आपस में उलझते नजर आ रहे हैं, इससे निपटना अब सीएम ममता बनर्जी के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। उधर सीपीआई के एक कार्यकर्ता के मरने की खबर भी आ रही है। बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले बीते दो दिनों में जमकर हिंसा देखने को मिली है।
नामांकन को लेकर विपक्षी लगातार ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी समेत आईएसएफ पार्टियों का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता नामांकन करने के लिए जा रहे लोगों के साथ मारपीट और बदसलूकी कर रहे हैं। वहीं हद तो तब हो गई जब दक्षिण परगना 24 जिले में टीएमसी के ही दो गुट आपस में भिड़ गए। यहां पुलिस के सामने ही टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जमकर बमबाजी की। विपक्ष ने कहा सीएम के कंट्रोल में कुछ नही रह गया हैं।

विपक्ष ने ममता सरकार को घेरा

यह कोई पहली बार नहीं है कि बंगाल में हिंसा देखने को मिली है। बंगाल का पुराना रेकॉर्ड रहा है कि जब जब यहां पर चुनाव आते हैं तब तब हिंसा इसी तरह से देखने को मिलती रही है। इस तरह की घटनाओं के बाद विपक्ष ने ममता सरकार को घेरा है। विपक्ष का कहना है कि पिछले बंगाल विधानसभा चुनाव को ही उठाकर देख लीजिए, जहां रिजल्ट आते ही टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हिंसा शुरू कर दी थी। इसमें विपक्षी नेताओं की हत्या जैसी घटनाएं भी शामिल हैं, जिनकी जांच और केस आज भी चल रहे हैं।

चीन के आगे झुकी मोदी सरकार एलएसी पर खोया अधिकार: खरगे

गलवान हिंसा के तीन साल पूरे होने पर जवानों को दी श्रद्धाजंलि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गलवान में हुई इस घटना के तीन साल पूरे होने पर विपक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि चीन के मामले पर सरकार ने लोगों को अंधेरे में रखा है। ज्ञात हो कि भारत-चीन सीमा के पास गलवान घाटी में तीन साल पहले कई भारतीय जवान शहीद हो गए थे। चीनी सैनिकों की घुसपैठ को रोकने के दौरान हुई इस घटना में दोनों तरफ से जवानों में जमकर झड़प हुई, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए। वहीं कई चीनी सैनिकों के मारे जाने की भी जानकारी सामने आई।
गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्विटर पर लिखा, तीन साल पहले गलवान घाटी में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले 20 वीर जवानों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि, मोदी सरकार की नाकामियों के चलते एलएसी पर इन तीन सालों में पूर्व यथास्थिति अब नहीं है, हम 65 में से 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर अपना अधिकार खो चुके हैं।

वीर जवानों को नमन : प्रियंका

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी शहीद जवानों को याद किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, देश की रक्षा करते हुए गलवान घाटी में शहीद हुए सभी वीर जवानों को नमन, हम वीर जवानों की शहादत कभी नहीं भूलेंगे और इस सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।

दिल्ली में कोचिंग सेंटर में भीषण आग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 11 गाडिय़ां मौके पर मौजूद हैं।
आग के बाद कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग से स्टूडेंट रस्सियों के सहारे उतरते दिख रहे हैं। मौके की तस्वीरें बहुत विचलित करने वाली हैं। राहत और बचाव का काम जारी है। और ब्यौरे की प्रतीक्षा है। दिल्ली का मुखर्जी नगर कोचिंग सेंटर हब है। यहां सिविल सर्विसेज से लेकर तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले तमाम कोचिंग सेंटर मौजूद हैं जहां देश के कोने-कोने से स्टूडेंट आते हैं।

उत्तराखंड में महापंचायत पर अड़े हिंदू संगठन

लोगों को पुलिस ने रोका, धारा-144 लागू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उत्तरकाशी/बडक़ोट/नौगांव। महापंचायत रोकने को प्रशासन ने पुरोला को छावनी में तब्दील कर दिया है। पुरोला तहसील क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गई है। वहीं आज नगरपालिका क्षेत्र, बडक़ोट, नौगांव में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं।
उत्तरकाशी जिले की सीमाएं सील हैं, ड्रोन से नजर रखी जा रही है। उधर, व्यापारी और हिन्दू संगठनो से जुड़े लोगों को पुलिस ने नौगांव से एक किमी आगे रोक दिया है। कूच की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी बडक़ोट जितेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ पहुंच चुके थे।
पुलिस ने सभी को रोक दिया है, जबकि व्यापारी और हिन्दू संगठनों के लोग पुरोला जाने के लिए अड़ेे हुए हैं। उपजिलाधिकारी सभी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लोग यहां नारेबाजी कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट से लगा था झटका

एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स के सदस्य अधिवक्ता शाहरुख आलम ने बुधवार को पुरोला में हिंदुवादी संगठनों की महापंचायत व संप्रदाय विशेष के लोगों को 15 जून तक शहर छोडऩे के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की अवकाशकालीन पीठ ने याचिकाकर्ता को पहले हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा।

पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से मांगी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पटना हाईकोर्ट ने भागलपुर जिले में गंगा नदी पर निर्माणाधीन चार लेन के सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल ढहने के मामले में राज्य सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) मांगी।
न्यायमूर्ति पूर्णेंदु सिंह की पीठ ने ललन कुमार द्वारा दायर एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई करते हुए निर्माण फर्म, मेसर्स एस.पी. सिंगला कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को मामले में सुनवाई की अगली तारीख, 21 जून को, अपनी विशेषज्ञ टीम के साथ अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

अतीक के करीबियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

करोड़ों के निवेश का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । माफिया अतीक अहमद के दो दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापे मारकर शेल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपए संपत्तियों में निवेश करने के प्रमाण जुटाए है। प्रयागराज, लखनऊ, नोएडा और दिल्ली में अतीक से जुड़े कुछ रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची टीमों ने तमाम बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किए है।
ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।सूत्रों की माने तो प्रयागराज के दो नामचीन बिल्डर भी छापे की जद में आए हैं। दोनों कई सालों से अतीक से जुड़े रहे हैं, जिसकी पुष्टि दो माह पूर्व अतीक के कुछ करीबियों के ठिकानों पर ईडी के छापों में मिले कुछ संपत्तियों के दस्तावेजों से हुई थी। जांच में अतीक और उनके बीच हुए लेन-देन के पुख्ता साक्ष्य मिलने पर छापा मारा गया है। प्रयागराज में ही दर्जन भर ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। इसी तरह अतीक ने नोएडा और दिल्ली की बेशकीमती संपत्तियों में निवेश किया था।

अमृतपाल के करीबी अवतार सिंह खांडा की बर्मिंघम में मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ब्रिटेन में रह रहे खालिस्तानी समर्थक और अमृतपाल को गाइड करने वाले अवतार सिंह खांडा की बर्मिंघम के अस्पताल में मौत हो गई है। खांडा आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर था, पिछले कुछ दिनों से उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। जिसके बाद उसने देर रात दम तोड़ दिया। पिछले हफ्ते अवतार सिंह खांडा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अवतार सिंह खांडा वही शख्स था, जिसे लंदन में भारतीय दूतावास पर लगे तिरंगे को उतारने के बाद गिरफ्तार किया गया था। अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद लंदन में खांडा ने प्रदर्शन बुलाए और उसका नेतृत्व किया।
अवतार सिंह खांडा लंदन में भारतीय दूतावास पर हुए हमले का मुख्य आरोपी था। इसके बाद एनआईए लगातार उसे भारत लाने की कोशिश में जुटा था। खांडा एनआईए की वांटेड लिस्ट में शामिल था। अमृतपाल से पहले ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन को चलाने वाले दीप सिद्धू से भी खांडा की काफी अच्छी बातचीत थी। दोनों की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Related Articles

Back to top button