भागो बांग्लादेश, दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को पीटने का वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली। लोगों के एक समूह द्वारा कुछ लोगों पर हमला करने और उन्हें बांग्लादेशी कहने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की है। पुलिस उस स्थान का पता लगाने की कोशिश कर रही है जहां कथित हमला हुआ था। ऐसा तब हुआ जब बांग्लादेश में छात्रों का विरोध प्रदर्शन देश भर में बड़े पैमाने पर लूटपाट और दंगों में बदल गया, जिसमें अल्पसंख्यक समुदायों, विशेषकर हिंदुओं पर हमले हो रहे थे। बांग्लादेश के डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुओं द्वारा स्थापित कई घरों और व्यवसायों को भीड़ ने निशाना बनाया। जमात-ए-इस्लामी ने भी हिंदू मंदिरों को निशाना बनाने की बात स्वीकार की है।
सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में एक परेशान करने वाला दृश्य दिखाया गया है जहां पुरुषों का एक समूह कई व्यक्तियों का पीछा करते हुए और उन पर हमला करते हुए दिखाई दे रहा है। हमलावर, जो भीड़ के रूप में कार्य करते प्रतीत होते हैं, अपने पीडि़तों पर बांग्लादेशी होने का आरोप लगाते हुए सुने जा सकते हैं। यह घटना लक्षित हिंसा और ज़ेनोफोबिक भावनाओं के प्रसार के बारे में गंभीर चिंता पैदा करती है, खासकर जिस तरह से इसे ऑनलाइन इमेज शेयर किया जा रहा है। कुछ लोग लाठियाँ भी लिए हुए थे और पीडि़तों को मार रहे थे, और उन्हें क्षेत्र छोडऩे के लिए कह रहे थे। उन्होंने उनके साथ गाली-गलौज भी की।
आरोपियों में से एक ने कहा कि बांग्लादेश में हमारी हिंदू बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार किया जा रहा है। वीडियो में हमलावरों में से एक पर संदेह है कि वह वही व्यक्ति है जो उत्तरपूर्वी दिल्ली में आम चुनाव से पहले कन्हैया कुमार पर हमले में शामिल था। हालाँकि, कानून प्रवर्तन वर्तमान में इन दावों को सत्यापित करने की प्रक्रिया में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button