आज रायबरेली में गरजेंगे सचिन पायलट, राहुल के समर्थन में करेंगे जनसभा

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। अब चौथे चरण का मतदान भी सम्पन्न हो चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। अब चौथे चरण का मतदान भी सम्पन्न हो चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश रायबरेली में आज मंगलवार (14 May) को पहली बार सचिन पायलेट जनसभा करते हुए नजर आएंगे। रायबरेली से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं। आपको बता दें कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए 20 मई को मतदान होंगे। इसके साथ ही कांग्रेस के स्टार प्रचारक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट रायबरेली लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं।

इस दौरान वह पायलट राहुल गांधी के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पायलट आज दोपहर 12 बजे रायबरेली के सहगो में, दोपहर 1:30 बजे पश्चिम गांव में, दोपहर 3 बजे परमानपुर में, शाम 4:15 बजे महानंदपुर में सभाएं करेंगे। सचिन पायलट इस लोकसभा चुनाव में अभी तक कई राज्यों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में सैकडों सभाएं कर चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रायबरेली सीट से सोनिया गांधी लगातार चुनाव जीतती आ रही थीं। अब उनकी जगह बेटे राहुल गांधी मैदान में हैं। ऐसे में कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व अपनी पूरी ताकत दिखाना चाह रहा है। वहीं रायबरेली में युवाओं को साधने के लिए सचिन पायलट को मैदान में उतारा गया है।

राहुल गांधी के लिए सचिन पायलट ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर प्रचार किया था। जानकारी के अनुसार वायनाड में सचिन पायलट ने कुल तीन सभाएं की थीं। वायनाड के बाद अब रायबरेली में पायलट को लगाया गया है। पायलट कई अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। साथ ही सचिन पायलेट की कई राज्यों में ड्यूटी लगाई गई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अमेठी और रायबरेली में एक साथ मतदान होंगे.
  • अमेठी के वरिष्ठ ऑब्जर्वर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं।
  • गहलोत ने जालोर लोकसभा सीट पर सचिन पायलट को नहीं बुलाया था।
  • क्या अशोक गहलोत इस बार सचिन पायलट को अमेठी बुलाएंगे?
  • यह सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button