हरियाणा में CM चेहरे को लेकर सचिन पायलट का बड़ा दावा, हलचलें तेज

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम व कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया है।

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनावी प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुईं हैं। इसे लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम राजनीतिक दल के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। इस बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम व कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के लिए कौन होगा चेहरा इस पर भी अपनी प्रतिक्रया दी है। इसके अलावा उन्होने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार के साथ बहुत का ऐलान किया है और कहा कि हम वहां भी सरकार बनाने में सक्षम है।

हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि हरियाणा में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य राज्य नेताओं द्वारा प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस हरियाणा में जीत के लिए मजबूती से खड़ी है। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर हम पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दें और पहले से कहीं अधिक सीटें हासिल करें। यह दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा हो सकती है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा 9 साल बाद किसी मुख्यमंत्री को हटाया गया, इसका मतलब साफ है कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इस बार लोगों ने बीजेपी की 10 साल की नीतियों को खारिज कर दिया है। प्रदेश के सभी समुदायों के लोगों ने कांग्रेस को लाने का फैसला किया है।

वहीं पायलट ने कहा कि हरियाणा के लोगों में आम सहमति बन गई है कि हरियाणा विधानसभा के चुनावों में सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ एक मजबूत आवाज बनेंगे और कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे। तीन कृषि कानून, एथलीटों का अपमान, कृषि संकट से लोग परेशान रहे हैं। इस बार कांग्रेस एक उत्साही अभियान की तरह लड़ रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम यह चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सचिन पायलट की जम्मू-कश्मीर के चुनावों पर भी प्रतिक्रिया दी है। जम्मू-कश्मीर में दो चरण के चुनाव हो चुके हैं।
  • हमारा गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ रहा है, दोनों पार्टियां अपने घोषणापत्र जारी कर चुकी है।
  • जम्मू-कश्मीर में भी हम बड़े कंफर्टेबल बहुमत के साथ सरकार बनाने में सक्षम होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button