राहुल पर गर्व और पूरा विश्वास: सलमान खुर्शीद

बोले-संसद सदस्यता को लेकर चल रही लड़ाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोटा। राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त होने की बात पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद काफी सकारात्मक दिखे। कोटा पहुंचे खुर्शीद मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी संसद सदस्यता में पिक्चर अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि पार्टी इसके लिए दो लेवल पर लड़ाई लड़ रही है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी पर गर्व और विश्वास है। उन्होंने एक प्रचंड बहुमत की सरकार को चुनौती दी है।
विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर साथ चलना होगा। सचिन पायलट की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वे ऊर्जावान नेता हैं। सभी को चुनाव मिलकर लडऩा होगा। खुर्शीद कोटा के दौरे पर थे। वे यहां रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। खुर्शीद ने बातचीत में कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता पर पार्टी में गंभीर रूप से मंथन चल रहा है। पहले तो न्यायालय ने जो 30 दिन का समय दिया है प्रयास है कि उसको बढ़ाया जा सके। साथ ही इसके लिए पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन की करने की तैयारी में है। खुर्शीद ने कहा कि देश भर में पहले से ही आंदोलन किया जा रहा है और जल्द ही दिल्ली में बहुत बड़ी रैली और अधिवेशन का आयोजन भी किया जाएगा।

पंजाब की कानून-व्यवस्था चरमराई: सिद्धू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंड़ीगढ़। जेल से रिहा पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा घटा दी गई है। उनकी सुरक्षा जेड प्लस से कम कर वाई प्लस कर दी गई है। वह दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के घर उनके परिजनों से मिलने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने सुरक्षा घटाने पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि जो मूसेवाला के साथ हुआ, वही मेरे साथ हो रहा है। वह चाहते हैं कि मैं घर से न निकलूं लेकिन मुझे किसी का भय नहीं है। पंजाब में कानून व्यवस्था डगमगा गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन सरकार का ध्यान नहीं है। पुलिस कमजोर नहीं होती, उसको ऑर्डर कमजोर करते हैं।
सिद्धू ने कहा कि विरोधी पार्टियों में भी कुछ लोग अच्छे बैठे हैं। सामूहिक एकता से पंजाब को बचाया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस में भी बहुत काबिल लोग हैं लेकिन सरकार को उनसे काम लेना आना चाहिए है। सरकार की हालात यह हो गई है कि उनके अपने विधायक विरोध करने लगे हैं।
वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से बाहर आते ही पंजाब कांग्रेस में हलचल मची है? हालांकि, अभी तक पंजाब कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने उनसे मुलाकात नहीं की है वहीं कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व का नवजोत सिद्धू से प्यार बरकरार है। सूत्रों के अनुसार, रविवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू से फोन पर बात की। इसके बाद से पंजाब कांग्रेस में हलचल मच गई है।

Related Articles

Back to top button