कोल्हापुर हिंसा पर बोल संजय राउत, ठोंक देना चाहिए

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मुगल बादशाह औरंगजेब की तारीफ वाला व्हाट्सएप स्टेसस लगाए जाने को लेकर हिंसा हुई थी। ये हिंसा तो थम गई, लेकिन इस पर अब सियासी संग्राम शुरू हो गया है असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब इस विवाद पर शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाने वालों को ठोक देना चाहिए, जैसे यूपी में कर रहे हैं।
दरअसल, कोल्हापुर में व्हाट्सएप स्टेसस को लेकर हिंसा फैल गई थी। इस स्टेटस में मुगल बादशाह औरंगजेब की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक ऑडियो भी लगाया गया था। इसके बाद हिंदू संगठनों ने विशाल प्रदर्शन किया था और छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर जमा होकर जमकर हंगामा काटा। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी और दुकानों में तोड़-फोड़ भी की थी।
स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने उपद्रव करने वालों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े और प्रदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ा। पुलिस ने हिंसा के मामले में तीन केस दर्ज किए हैं और 36 लोगों को गिरफ्तार किया है। उधर, पुलिस ने स्टेटस लगाए जाने के मामले में 2 केस दर्ज किए हैं। इस मामले में पुलिस ने 5 नाबालिगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि इन छात्रों को ऐसा करने के लिए किसने कहा?
उधर, इस पूरे विवाद में ओवैसी की एंट्री हुई है। उन्होंने कहा, अगर फोटो लगाना अपराध है, तो बताइए कि भारतीय दंड संहिता की किस धारा में यह अपराध बताया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आपने एक निषिद्ध सूची जारी की है, वैसे ही प्रतिबंधित किए जाने वाले नामों की भी सूची बनाएं, और घोषणा करें कि किसी का नाम असदुद्दीन ओवैसी नहीं हो सकता है, क्योंकि वह भडक़ाऊ भाषण देता है। ओवैसी ने कहा कि बीजेपी यह भी घोषणा करे कि गोडसे, आप्टे, मदनलाल का नाम निषिद्ध सूची में नहीं होगा, क्योंकि वह प्रिय हैं।
ओवैसी ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में इस्लाम को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुसलमानों को बदनाम करने के लिए 50- 50 जलसे करवा रही है। ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की साजिश है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कोई दंगा करवा जाए। कहा कि फडणवीस औरंगजेब की औलाद किसे बोल रहे हैं? उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि फडणवीस बताएं कि गोडसे की औलाद कौन है?
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, औरंगजेब बनाम गोडसे करने वाले ओवेसी को याद रखना चाहिए कि उनकी पार्टी के नेता ने अहमदनगर में औरंगजेब का पोस्टर लहराया। इसके बाद ही 5 नाबालिगों ने औरंगजेब की तस्वीर व्हाट्सऐप स्टेट्स पर लगाई । महाराष्ट्र में मुगल बादशाह को 400 साल बाद कब्र से निकालने की कोशिश करने वाले भी ओवैसी की ही पार्टी थी। कभी औरंगाबाद में औरंगजेब की मजार पर जाकर महिमा मंडन किया। अब वो महाराष्ट्र सरकार और बीजेपी पर मुसलमानों को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं। महाराष्ट्र में मिशन 2024 को लेकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश बता रहे हैं। आखिर आपकी पॉलिटिक्स क्या है?

Related Articles

Back to top button