महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर संजय राउत का बड़ा दावा, आज शाम तक हो जाएगा फाइनल  

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टी के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। महाराष्ट्र में एक महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। हालांकि, राज्य में सीट बंटवारे को लेकर महा विकास अघाडी (MVA) में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस दौरान महाविकास अघाड़ी की टेंशन बीजेपी की पहली लिस्ट ने और बढ़ा दी है।

सीट शेयरिंग पर बोले संजय राउत

दरअसल, एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना का दावा है कि उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना और कांग्रेस के बीच घमासान लड़ाई चल रही है। हालांकि, शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत ने इस बात से साफ इनकार कर दिया। वहीं इस मनमुटाव के बीच आज महाविकास आघाड़ी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है।

संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस की वजह से कोई लेटलतीफी नहीं है। कांग्रेस आलाकमान दिल्ली में है। उनके फैसले दिल्ली में होते हैं। भाजपा नेता और शिंदे गुट के नेता भी दिल्ली में हैं। इसलिए, जिनके दिल्ली में आलाकमान है, उन्हें बार-बार वहां जाना पड़ता है। हम इसके बारे में क्या ही बोल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि ज्यादा मतभेद नहीं होंगे और हम एक साथ बैठेंगे और फैसला लेंगे। मामले को आज शाम तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि हम सालों से राजनीति में हैं। हर पार्टी को लगता है कि उनके कार्यकर्ताओं को उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए, लेकिन यह एक गठबंधन है। हर किसी को कुछ बलिदान करना पड़ता है। क्या कांग्रेस महाविकास अघाड़ी में अन्य सहयोगियों को कुछ सीटें देने के लिए तैयार है? इस जवाब पर राउत ने कहा कि ‘यहां कुर्बानी की कोई बात नहीं है। यह राष्ट्रीय हित और महाराष्ट्र के हित के बारे में है। हमने वास्तव में बड़ा दिल दिखाया है, क्योंकि हमें संविधान के दुश्मनों को हराना था। आज हमें महाराष्ट्र में भ्रष्ट सरकार को सत्ता से हटाना होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • वहीं दूसरी तरफ महाविकास अघाड़ी गठबंधन के तीनों दलों ने अपनी-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है।
  • ऐसे में यदि सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनती है तो सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देंगे।
  • सूत्रों के मुताबिक एनसीपी(SP) के उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार हो गई है।

Related Articles

Back to top button