संजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- चहेते अफसरों को रिटायर होने के बाद भी भाजपा देती है नौकरी

राष्ट्रहित में ईडी-सीबीआई ही काम करती है इसीलिए कार्यकाल बढ़ाने के आध्यादेशों को दी गई मंजूरी

लखनऊ। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। आप नेता संजय सिंह ने दो टूक कहा सुप्रीमकोर्ट ने कहा कि नौकरी एक सीमा से ज्यादा नहीं बढ़ा सकते मगर पीएम मोदी नया अध्यादेश लेकर आ गए। उन्होंने कहा अब अपने चहेते अफसरों की नौकरी पीएम मोदी रिटायर होने के बाद भी राष्टï्रहित में पांच साल तक बढ़ा सकेंगे। वैसे राष्टï्रहित में तो ईडी-सीबीआई ही काम करती है। इसीलिए मोदी अपने चहेतों का कार्यकाल बढ़ाने में लगे हैं ताकि इसका फायदा वे चुनावों में ले सके। ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर चुनाव की राह भाजपा के लिए आसान कर सके। उन्होंने बताया कि भाजपा जुमलों वाली सरकार है, जनता को सिर्फ गुमराह करने का काम करती है। झूठे वादे कर सत्ता में आ जाती और फिर जनता को रामभरोसे छोड़ देती है। भाजपा का असली चरित्र यह है, जो जनता अब समझ चुकी है। 2022 के विधान सभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाकर रहेगी।

वहीं कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार पर उन अध्यादेशों को जारी करने के लिए निशाना साधा, जिनके माध्यम से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशकों के कार्यकाल को अब अधिकतम पांच साल तक का किया जा सकता है। विपक्षी दल ने कहा कि सरकार ने दोनों एजेंसियों का इस्तेमाल अपने ‘हेंचमेनÓ (गुर्गों) की तरह किया है, जिन्हें अब सम्मानित किया जा रहा है। सीबीआई और ईडी के निदेशकों का कार्यकाल मौजूदा दो वर्ष की जगह अधिकतम पांच साल तक हो सकता है। सरकार ने इस संबंध में दो अध्यादेश जारी किए। विनीत नारायण के प्रसिद्ध मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के मद्ïदेनजर फिलहाल सीबीआई और ईडी के निदेशकों की नियुक्ति की तारीख से उनका दो साल का निश्चित कार्यकाल होता है।

मजबूती से भाजपा के खिलाफ आवाज उठाएगा विपक्ष

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में कहा मोदी सरकार अधिकारों को हड़पने तथा चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के लिए हेंचमेन की तरह ईडी-सीबीआई का इस्तेमाल करती हैं। विपक्षी दलों के नेताओं पर ईडी और सीबीआई के छापे रोजाना की बात बन गयी है पर विपक्ष डरने वाला नहीं, बल्कि मजबूती से भाजपा के खिलाफ आवाज उठाएगा। उन्होंने ट्वीट में लिखा मोदी सरकार में ईडी-सीबीआई की सही व्याख्या है ईडी इलेक्शन डिपार्टमेंट। सीबीआई- कंप्रोमाइज्ड ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button