एसजीपीसी ने की कंगना रनौत पर केस दर्ज करने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक में हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत के खिलाफ केस दर्ज करने का प्रस्ताव पास किया गया है। एसजीपीसी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि कार्यकारिणी ने प्रस्ताव कर भाजपा सांसद कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार का कंगना के पंजाब विरोधी व नफरत भरे भाषण पर कार्रवाई न करना राज्य के प्रतिनिधित्व से मुंह मोडऩे जैसा है।
वहीं, कार्यकारिणी ने एक और प्रस्ताव पास करते हुए सरकार से पिछले दिनों राजस्थान में न्यायिक परीक्षा में अमृतधारी सिख अभ्यर्थियों को धार्मिक कटार उतारने के लिए मजबूर करने के मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जानबूझकर की गई हरकतें क्षमा योग्य नहीं

श्री हरिमंदिर साहिब में योग करने वाली एक युवती के संबंध में धामी ने कहा कि इस घटना पर कई लोगों ने अपनी राय दी है। युवती ने लिखित माफी भी भेजी है, लेकिन हर धार्मिक स्थल के अपने नियम होते हैं। जानबूझकर की गई हरकतें क्षमा योग्य नहीं होतीं। भविष्य में परिसर के अंदर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को लेकर नियम तय किए जाएंगे, लेकिन तत्काल प्रभाव से किसी भी कलाकार या अभिनेता को यहां अपना प्रचार करने के लिए वीडियोग्राफी करने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए हैं।

राहुल गांधी के अभय मुद्रा वाले बयान पर जताई आपत्ति

एसजीपीसी ने संसद में नेता विपक्ष राहुल गांधी की ओर से अभय मुद्रा को सिखों के पहले गुरु साहिब से जोडऩे पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि पवित्र गुरबाणी और गुरुओं की शिक्षाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। इसे राजनीतिक बहस का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। इस संबंध में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि अकसर राजनेता गुरुओं के मूल सिद्धांतों और पवित्र गुरबाणी के अर्थ की भी गलत व्याख्या करते हैं, जिससे सिखों की भावनाएं आहत होती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button