लखनऊ में नियमितीकरण की मांग को लेकर शिक्षामित्रों का धरना, इको गार्डन में जुटे प्रदेश भर के शिक्षामित्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक मित्र संघ के भगवान पर इको गार्डन में प्रदेश भर से आए शिक्षामित्रों ने नियमितिकरण की मांग को लेकर धरना दिया। शिक्षामित्रो का कहना है यह मेरी अंतिम लड़ाई है और सरकार ने हमारी मांगे नहीं सुनी तो हम लोग विधान भवन का घेराव करेंगे शिक्षामित्रो दो बजे तक का अल्टीमेटम दिया है।
प्रदेश के सम्पूर्ण शिक्षा मित्र इस रैली में अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए अपनी समस्या को सरकार तक पहुंचाने के लिये अपनी मांगों के समर्थन में लखनऊ में उपस्थित हुए। प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ला ने प्रदेश सरकार से विनम्र निवेदन के साथ अनुरोध किया कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों से अपनी आजीविका चलाने में आ रही समस्या के निराकरण हेतु शिक्षा मित्र के मुख्यमंत्री से अनुरोध करने हेतु उपस्थित हुए हैं।
इस समय अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने हेतु आए शिक्षा मित्रों को मुख्यमंत्री अपना आर्शीवाद प्रदान करते हुए इनका भविष्य सुरक्षित करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो शिक्षा मित्र अब शांत नहीं बैठेगा और संघर्ष अनवरत जारी रहेगा। यदि निस्तारण प्रदेश सरकार द्वारा शीघ्र नहीं किया गया तो आगे इससे भी बड़ा आन्दोलन संविदा से नियमिती करण हेतु संविदा कर्मियों के द्वारा किया जायेगा।
प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार यादव ने कहा कि 12 जनवरी को शिक्षा मित्रों द्वारा किये गये धरना-प्रदर्शन में महानिदेशक स्कूल शिक्षा से हुई वार्ता व आश्वासन जिसमें शिक्षा मित्रों को मूल विद्यालय वापसी, मृतक शिक्षा मित्रों के परिजनों को मुआवजा एवं मानदेय बढ़ोत्तरी पर सहमति बनी थी, लेकिन 10 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक शासन द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है, जिससे सभी शिक्षामित्र निराश एवं हताश है। इसलिए शिक्षा मित्र पुन: आन्दोलन की तरफ बढ़ रहा है। यदि हमारी बात मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से नहीं हुई तो विधान भवन का धरना दिया जाएगा। धरने में गाजी इमाम आला, पुनीत चौधरी व श्याम लाल यादव समेत प्रदेश के शिक्षामित्र शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button