अपराधी पैदा कर रहे शिंदे: गायकवाड़

  • विपक्ष का महाराष्ट्र के सीएम पर निशाना, मांगा इस्तीफा
  • भाजपा विधायक ने शिवसेना नेता को मारी थी गोली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ठाणे-मुंबई। महाराष्ट्र के भाजपा विधायक गणपत गायकवाड ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र में अपराधियों का साम्राज्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, यदि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं, तो महाराष्ट्र में केवल अपराधी पैदा होंगे। उन्होंने आज मेरे जैसे अच्छे मनुष्य को अपराधी बना दिया। भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री के बेटे एवं कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे पर बोर्ड लगाकर उनके द्वारा किए गए काम का श्रेय लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, उन्होंने मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का एक आरोप लगाया है। एकनाथ शिंदे ने उस भ्रष्टाचार में कितना पैसा कमाया, शिंदे को बताना चाहिए।
उन्होंने कहा, मैंने अपने वरिष्ठों को कई बार बताया था कि ए लोग मेरे नेताओं के खिलाफ हिंसा कर रहे हैं। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक भूमि विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक द्वारा गोली चलाने के बाद शिवसेना के एक स्थानीय नेता को कई गोलियां लगीं। इसके बाद विपक्ष ने राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगडऩे का आरोप लगाते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के इस्तीफे की मांग की। ठाणे जिले के कल्याण के विधायक गणपत गायकवाड (56) ने गोली चलाने की बात स्वीकार करते हुए एक बताया कि शुक्रवार रात हुई घटना के दौरान पुलिस की मौजूदगी में उनके बेटे को पीटा जा रहा था, जिससे वह उत्तेजित हो गए। गायकवाड और उनके दो सहयोगियों को शनिवार शाम एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने तीनों को 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। गणपत गायकवाड ने कहा, हां, मैंने खुद (उन्हें) गोली मारी। मुझे कोई पछतावा नहीं है। यदि मेरे बेटे को पुलिस थाने के अंदर पुलिस के सामने पीटा जा रहा है, तो मैं क्या करूंगा। गायकवाड़ ने गोलीबारी की वजह बने जमीन विवाद के बारे में कहा कि उन्होंने 10 साल पहले एक भूखंड खरीदा था। उन्होंने कहा कि कुछ कानूनी मसले थे लेकिन उन्होंने अदालत में मामला जीत लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि महेश गायकवाड ने हालांकि जमीन पर बलपूर्वक कब्जा कर लिया। विधायक ने कहा कि उनका बेटा जमीन के संबंध में एक शिकायत दर्ज कराने उल्हासनगर के पुलिस थाने गया था। उन्होंने कहा, मुझे कतई पछतावा नहीं है। एक पिता के तौर पर, मैं यह बर्दाश्त नहीं कर सकता कि कोई मेरे बच्चे को पीटे।

बोले- उद्धव को धोखा दिया अब भाजपा को धोखा देंगे सीएम

विधायक ने कहा, शिंदे साहब ने उद्धव (ठाकरे) साहब को धोखा दिया, वह भाजपा को भी धोखा देंगे… उन पर मेरे करोड़ों रुपए बकाया हैं। अगर महाराष्ट्र का प्रबंधन अच्छे तरीके से करना है तो शिंदे को इस्तीफा देना होगा। यह देवेंद्र फडणवीस (उपमुख्यमंत्री) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मेरा विनम्र अनुरोध है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने गणपत गायकवाड और उनके सहयोगियों हर्षल केने और संदीप सरवनकर (45) को भारतीय दंड संहिता की धारा 7 और 120बी के तहत गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था चरमराई : नाना पटोले

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया कि राज्य में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और मुख्यमंत्री शिंदे को इस्तीफा दे देना चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने इस घटना को चिंताजनक बताया और कहा कि सत्ता के दुरुपयोग की भी एक सीमा होती है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने इस घटना के लिए शिंदे को जिम्मेदार ठहराया। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने सवाल किया कि क्या गृहमंत्री (फडणवीस) ने भाजपा नेताओं को कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने का खुला लाइसेंस दे दिया है, राज्य के मंत्री छगन भुजबल (राकांपा-अजित पवार समूह) ने आरोप का प्रतिवाद किया और सवाल किया, क्या फडणवीस ने विधायक से गोली चलाने के लिए कहा था?

Related Articles

Back to top button