शिवराज झूठ की मशीन: कमलनाथ

बोले- किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हुई

  • सरकार ने किसानों को बनाया डिफाल्टर और महंगी की बिजली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज को झूठ की मशीन बताते हुए कहा कि किसानों की आय नहीं हाय दोगुनी हुई। इस पर सीएम शिवराज ने भी पलटवार करते हुए कहा कि वो तो हाय-हाय ही करेंगे। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी जनता आप को पहले से ही झूठ की मशीन कहती है, लेकिन अब तो आपने प्रधानमंत्री को भी अपने झूठ में शामिल कर लिया।
आपने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों की आय दोगुनी हो गई है। मैं आपको बताता हूं कि मध्यप्रदेश में किसानों की आय नहीं, हाय दोगुनी हो गई है। और किसानों की यह हाय आपको ऐसी लगेगी कि सत्ता आपको बाय कहने वाली है। आपने किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी। आपने किसानों को एमएससी पर मिलने वाला बोनस बंद कर दिया। आपने 34 लाख किसानों को डिफाल्टर बना दिया। आपने किसानों की बिजली महंगी कर दी। आपने किसानों को ओलावृष्टि का मुआवजा नहीं दिया। मध्य प्रदेश के किसानों की आमदनी पहले की तुलना में कम हो गई है। किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। इसीलिए मैं आपसे कह रहा हूं कि झूठ बोलना बंद कर दीजिए।

नाथ तो हाय-हाय करेंगे ही : शिवराज

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी। वो तो हाय-हाय ही करेंगे। मैं अेकेले रीवा का उदाहरण दे रहा हूं। गेहूं का उत्पादन साढ़े चार गुना हो गया, जाकर देख लें। धान का उत्पादन साढ़े पांच गुना हो गा। सरसों का उत्पादन 35 गुना हो गाय है। मूंग का उत्पादन सात गुना हो गया है। अब कमलनाथ बेचारे किसान की बात क्या जाने। खेती से उनका वास्ता क्या है। सीएम ने कहा कि श्री महाकाल लोक कब बना, सलकलपुर देवी लोक की कब बाते हुई थी। हम तो 17 साल से काम कर रहे है। चुनाव देखकर चार लाख किमी सडक़ें बनाई क्या? कांग्रेसियों से पूछना चाहता हूं, कांग्रेस, राजा, नवाब सब ने साढ़े सात लाख हेक्टेयर में सिंचाई की। 50 साल कांग्रेस ने राज करके कितनी सिंचाई की? हमने सिंचाई 45 लाख हेक्टेयर पहुंचा दी। बिजली का उत्पादन 2900 मेगा वााट था, जो हमने 28 हजार मेगावाट कर दिया। विकास तो भारतीय जनता पार्टी में होता है। अब ऐसा थोडी है कि विकास बंद कर दें। विकास जारी रहेगा, जलने वाले जलते रहे।

Related Articles

Back to top button