सिसोदिया ने जेल से लिखी चिटï्ठी और साधा भाजपा पर निशाना

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर जेल से चिठ्ठी लिखी है। शराब घोटाले मामले में तिहाड़ में बंद मनीष सिसोदिया ने कविता के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। सिसोदिया के इस लेटर को सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। उनके शेयर करने के बाद ये लेटर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सिसोदिया ने इस लेटर में कविता के जरिए साफ शब्दों में कहा है कि अगर हर गरीब का बच्चा पढ़ गया तो चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा।
सिसोदिया ने पत्र में शिक्षा की महत्वता को अहमियत देते हुए कहा है कि ‘अगर समाज का हर बच्चा पढ़ गया तो वो चालाकियों और कुनीतियों पर सवाल उठाने लगेगा। पढ़ा लिख बच्चा कलम की ताकत से किसी के मन की बात नहीं सुनेगा बल्कि वो अपने ‘मन की बात’ सुनाएगा।
सिसोदिया ने अपने इस पत्र में दिल्ली और पंजाब के स्कूलों की ताऱीफ भी की है। उन्होंने लिखा है कि ‘दिल्ली और पंजाब के स्कूलों में हो रही पढ़ाई पूरे भारत में अच्छी शिक्षा की अलख जगाएगी। साथ ही उन्होंने लिखा है कि चाहे जेल भेज दो या फांसी दे दो, लेकिन अब ये कारवां रुक नहीं पाएगा।
ये कोई पहली दफा नहीं है जब मनीष सिसोदिया ने जेल से चिठ्ठी लिखी हो। इसे पहले भी वो कई दफा पत्र लिख चुके हैं। इसे पहले उन्होंने जेल से लेटर लिखकर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। सिसोदिया ने चिठ्ठी लिख कहा था कि देश के प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना देश के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा था कि भारत की तरक्की के लिए पढ़े लिखे पीएम का होना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button