देहरादून एक्सप्रेस में उठने लगा धुआं, रोकी गई ट्रेन, कूद कर भागे यात्री

नई दिल्ली। सुल्तानपुर से लखनऊ की ओर जा रही देहरादून एक्सप्रेस में त्रिवेदीगंज के पास अचानक पहियों से धुआं उठने लगा। यह देख यात्रियों में हडक़ंप मच गया। आनन फानन ट्रेन रोकी गई और ट्रेन रुकते ही यात्री कूद कर बाहर आ गए। हालांकि एक घंटे बाद ट्रेन रवाना हुई।
लखनऊ सुल्तानपुर रेलवे ट्रैक पर देहरादून एक्सप्रेस हैदरगढ़ से पहले त्रिवेदीगंज क्षेत्र के मंगलपुर गांव के पास पहुंची थी कि यात्रियों ने देखा कि ट्रेन के कई पहियों से तेज धुंआ उठ रहा है। धुआं इतना तेज था कि जैसे ट्रेन के नीचे आग लग गई हो।
यात्रियों की सूचना पर लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन को मंगलपुर के पास ही इमरजेंसी ब्रेक मार कर रोक दिया। इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई तो परिचालन के अधिकारी सतर्क हो गए। भीषण गर्मी के बीच ट्रेन में आग लगने के डर से यात्री कूद कर बाहर आ गए। सैकड़ों यात्री अपना सामान भी नीचे लेकर उतर आए।
सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथमदृष्टया जांच में पाया गया कि गर्मी के दौरान पहियों की रगड़ के कारण ऐसा हुआ। यह भी चर्चा थी कि कुछ पहिए नहीं चल रहे हैं जो रगड़ते हुए जा रहे हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। करीब एक घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। इस दौरान यात्री ट्रेन से नीचे उतरकर धूप में बेहाल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button