स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर इस अंदाज में साधा निशाना

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की सांसद स्मृति ईरानी ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने केरल में कांग्रेस के रुख की आलोचना करते हुए निशाना साधा। ईरानी ने कांग्रेस पर उसके इंडिया ब्लॉक सहयोगी भाकपा द्वारा चुनौती दिए जाने पर हमला किया।
दरअसल, वायनाड लोकसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, जबकी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपनी महासचिव एनी राजा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा ने केरल के अपने प्रमुख के सुरेंद्रन पर दांव खेला है।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कर्नाटक में भाजपा की चुनावी रैली के बीच व्यापारियों के साथ बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष का यह हाल है कि वायनाड में झगड़ा चल रहा है। वामपंथी दल कह रहे हैं कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश जाकर चुनाव क्यों नहीं लड़ते। लेकिन जब वही वामपंथी इंडिया गठबंधन की बैठक के लिए दिल्ली जाते हैं, तो वे राहुल गांधी को गले लगाते हैं।
उन्होंने आगे कहा, कल केरल में मैंने कहा था कि दिल्ली में हगिंग, केरल में बेगिंग। मगर आज जो कांग्रेस का कर्नाटक में हाल चल रहा है तो दिल्ली में हगिंग, केरल में बेगिंग और कर्नाटक में ठगिंग यह हाल है।’
एनी राजा ने बुधवार को वायनाड से लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। भाकपा केरल में सत्तारूढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा की सहयोगी है। भाकपा और कांग्रेस जहां विपक्षी इंडिया ब्लॉक में साझेदार हैं, वहीं केरल में दोनों पार्टियां प्रबल दावेदार हैं और दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ अपने सबसे मजबूत उम्मीदवारों को खड़ा कर रही हैं। स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर तंज ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है, जो देश की सबसे पुरानी पार्टी का गढ़ हुआ करती थी।

Related Articles

Back to top button