यूपी उपचुनाव मिलकर लड़ेंगे सपा-कांग्रेस, इतनी सीटों पर बनी बात !

2024 लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर- प्रदेश में हो रहे इन उपचुनावों पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इस बार बीजेपी का प्रदर्शन UP में कुछ ख़ास नहीं रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 2024 लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर- प्रदेश में हो रहे इन उपचुनावों पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इस बार बीजेपी का प्रदर्शन UP में कुछ ख़ास नहीं रहा है। आम 2024 लोकसभा चुनाव में धमाल मचाने के बाद एक बार फिर ‘दो लड़कों की जोड़ी’ साथ दिखने वाली है। उत्तर-प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ सकती है। बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच इसे लेकर बातचीत भी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक गठबंधन के तहत सपा को 7 जबकि कांग्रेस को 3 सीटें मिल सकती हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस सूत्रों ने पुष्टि की है कि कांग्रेस और समाजवादी इस साल के अंत में गठबंधन करके यूपी चुनाव लड़ सकते हैं। दोनों पार्टी के शीर्ष नेता संसद सत्र के बाद मिलेंगे। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में विधानसभा चुनावों में सपा पार्टी के लिए सीटें छोड़ने पर भी विचार कर सकती है।

इन सीटों पर होंगे उपचुनाव 

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में इस बार उपचुनाव करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मंझवा और सीसामऊ में होना है। इसमें से 5 सीट सपा के पास हैं, जबकि  RLD-निषाद पार्टी की एक-एक सीटें हैं। वहीं बीजेपी की तीन सीटें हैं। इसके साथ ही सपा पार्टी के एक विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता चली गई जिसकी वजह से कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद सपा काफी ज्यादा उत्साहित हैं। ऐसे में उन उपचुनावों को CM योगी आदित्यनाथ की अग्नि परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button