02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जारी किए गए आदेश को सामाजिक अपराध बताया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट को ऐसे मामलों का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और जांच करवाकर दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि मुजफ्फरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर जारी किए गए फरमान में कहा है कि सभी दुकानदार दुकान के बाहर अपना नाम जरूर लिखें। उन्होंने कहा कि ऐसे आदेश सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।

2 राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था परखन के लिए एनएसजी टीम अयोध्या पहुंच गई है। टीम यहां माकड्रिल करके सुरक्षा व्यवस्था परखेगी। जानकारी के मुताबिक टीम यहां तीन दिनों तक रुकेगी। टीम में एक आईजी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। आतंकी हमले से निपटने के लिए अयोध्या में एनएसजी की एक टीम तैयार करने की कवायद चल रही है।

3 उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे सोलर एक्सप्रेस वे बनाने की तैयारी तेज कर दी है. योजना के तहत एक्सप्रेस-वे की 1700 हेक्टेयर भूमि पर यूपी का सबसे लंबा सोलर पार्क बनेगा. जिससे 450 मेगावाट ऊर्जा का उत्पादन होगा.

4 करीब 18 साल पहले हुई समाजवादी पार्टी नेता की गोली मारकर हत्या के मामले में आखिरकार सजा सुना दी गई है। दरअसल अदालत ने सुबूतों और गवाहों के आधार पर पांच आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

5 रायबरेली जिले में अचानक डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक औचक निरीक्षण के लिए बछरावां सीएचसी पहुंच गए। स्वास्थ्य मंत्री ने पर्चा काउंटर पर जाकर एक महिला का पर्चा अपने पास से एक रुपये देकर बनवाया। फिर स्वास्थ्य मंत्री सीएचसी कार्यालय पहुंचे जहां उपस्थिति रजिस्टर की जांच की जिसमें 41 कर्मचारियों के स्टाफ में 11 अनुपस्थित रहे।

6 कुकरेल नदी के किनारे साढे चार किलोमीटर के दायरे में हरियाली करने के लिए योगी सरकार वृक्षारोपण करवाने जा रही है। ऐसे में हाल ही में खाली कराए गए अकबरनगर की जमीन पर अब 32 प्रजाति के पौधे लगाने का काम होगा. इसकी शुरुआत 20 जुलाई से होगी. 20 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं यहां पौधारोपण करेंगे. इस दिन यहां 1लाख पौधे लगाए जाएंगे.

7 प्रयागराज में कुछ महीनों बाद होने वाले महाकुंभ को लेकर मेला प्राधिकरण के अफसरों के साथ आज अखाड़ों के प्रमुख संतों की बेहद अहम बैठक हुई. अखाड़ा परिषद इन दिनों दो गुटों में बंटा हुआ है, लिहाजा प्रशासन ने सभी तेरह अखाड़ों से दो-दो प्रतिनिधियों को बुलाया . इस बैठक में महाकुंभ में संत महात्माओं और श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने और मेले के सफल आयोजन की रणनीति पर चर्चा भी चर्चा हुई।

8 भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने लोकसभा चुनाव में यूपी में पार्टी को मिली हार को लेकर विपक्ष पर बड़ा पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की बदौलत जल्द ही सूद- ब्याज समेत यूपी की हार का बदला लेगी. उन्होंने कहा है कि विपक्षी इंडिया गठबंधन जल्द ही टूट और बिखर जाएगा.

9 राज्यपाल आनंदी बेन पटेल श्री रामेश्वरदास अग्रवाल कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज आयोजित होने वाले स्वर्णोदय महोत्सव में शिरकत किया।इसे लेरक 17 जुुलाई को कॉलेज प्रशासन व प्रशासनिक अफसरों की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया। ऐसे में राज्यपाल के आगमन में साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बैरीकेडिंग, अतिथियों के बैठने की व्यवस्था करने के साथ ही महाविद्यालय में वाहन पार्किंग की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया गया।

10 कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय ने गुजरात की कंपनी को अवैध तरीके से करोड़ों रुपये के भुगतान का आरोप लगाया है। बता दें कि उन्होंने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button