सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की पीसी, मीडिया कर्मियों को दी बधाई, कहा- 4 जून को उनकी मुक्ति का दिन भी मनाया जाएगा

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी मैदान में जुटी हुई है... देश की निगाहें रायबरेली सीट पर टिकी है... चार चरणों का मतदान हो चुका है... अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त पीसी करते हुए कहा कि…. मैं प्रेस के लोगों को 4 जून से शुरू होने वाले स्वर्णिम काल के लिए बधाई देना चाहता हूं….. जो ‘प्रेस की आजादी’ का दिन होगा…. वहीं बीजेपी अपने ही नकारात्मक कथानक में उलझ गई है… और अपने शासन के 7 वर्षों में यूपी…. और उनका हर वादा झूठ निकला…. उनकी बूथ समितियां ‘लूट समिति’ के रूप में काम कर रही हैं…. उत्तर प्रदेश में भारतीय गठबंधन 79 सीटें जीतेगा…. सिर्फ एक सीट ‘क्योटो’ पर लड़ाई है….

2… कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि दलित, आदिवासी और आर्थिक रूप से पिछड़ों को बढ़ावा देने के लिए हम जाति जनगणना कराएंगे…. हम ऐसा समाज को अलग करने के लिए नहीं कर रहे हैं… बल्कि समाज के विभिन्न वर्गों की स्थितियों और भूमिका का विश्लेषण करने के लिए कर रहे हैं…. हम उनके लिए उचित नीतियां बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं…. लेकिन पीएम मोदी इसे भ्रामक तरीके से रख रहे हैं…. और उन्होंने (मोदी) यहां तक कहा कि कांग्रेस लोगों से एक-एक सेकंड का मवेशी ले लेगी…. और मुसलमानों को दे देगी…. अगर कोई पीएम इतनी झूठी बातें कहे तो हम क्या कह सकते हैं….

3… राजद सांसद मनोज झा ने कृष्ण जन्मभूमि और बाबा विश्वनाथ मंदिर के बारे में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि… अगर सीएम सरमा ने रोजगार जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया होता तो उन्हें अधिक खुशी होती….. वहीं मनोज झा ने अफसोस जताया कि यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि…. अधिकारी आम मुद्दों पर ध्यान नहीं देते हैं… औऱ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राजद प्रासंगिक चिंताओं के प्रति प्रतिबद्ध है… वहीं उन्होंने कहा कि “रोजगार का मतलब तेजस्वी है…. हम मुद्दों से नहीं भटक रहे हैं….. हम संविधान और रोज़गार की बात कर रहे हैं….

4… देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सिसासी पारा हाई है… और राजनीतिक बयानवाजी का दौर जारी है… इस बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बयान ने बीजेपी खेमें में खलबली मच गई है… बता दें कि हाल ही में बेरोज़गारी…. और अग्निवीर योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की…. और उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की वजह से आज करोड़ों युवा बेरोज़गार हैं….

5… कांग्रेस नेता अभय दुबे ने चुनाव को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव में बीजेपी की जीत सिर्फ मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं…. 4 जून को इसका आभास बीजेपी को हो जायेगा… औऱ उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने अपना एक वादा भी पूरा नहीं किया…. मोदी जी ने ना तो 2  करोड़ रोजगार दिये… और जनता को महंगाई की आग में झोंक दिया…. बीजेपी के राज में 8 हजार करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड और 5 लाख 38 हजार का एनसीएलटी का स्कैम हुआ है…. देश को भ्रष्टाचार और बेरोजगारी में डुबाने वाले लोग किस मुंह से कहेंगें कि वो सत्ता में 400 सीटों के साथ आ रहे हैं….

6…. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने पीएम मोदी के सिर पर शिवाजी का ‘जीरेटॉप’ रखने को लेकर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पर गुस्सा निकाला…. वहीं घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल और मोदी ने मिलकर शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र का अपमान किया है…. औऱ उन्होंने कहा कि जिस पीएम ने प्रफुल्ल पटेल पर दाऊद और इकबाल मिर्ची के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था…. कल वे उसी प्रफुल्ल पटेल के साथ थे…. और पीएम मोदी के सिर पर छत्रपति शिवाजी महाराज की पगड़ी रखी….  वह पगड़ी किसी को मत दो, यह विशेष है…. वहीं प्रफुल्ल पटेल को यह अधिकार किसने दिया…. पीएम मोदी और प्रफुल्ल पटेल ने छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र का अपमान किया……

7… जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर मतदाताओं को पैसे का लालच दिया जा रहा है….. तो उन्हें चुनाव आयोग के सामने यह सबूत पेश करना होगा… और उन्होंने कहा कि अगर मतदाताओं को पैसे देकर लालच दिया जा रहा है…. और उन्हें वोट देने के लिए तैयार किया जा रहा है… तो हमें चुनाव आयोग के सामने यह सबूत पेश करना होगा….. मैं श्रीनगर जाऊंगा और पता लगाऊंगा कि इसमें कितनी सच्चाई है….. अगर इसमें सच्चाई है तो हम इसमें कार्रवाई की मांग जरूर करेंगे…

8… राजद नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला… और उन्होंने कहा कि पीएम की गलत नीतियों के कारण पच्चीस करोड़ युवा अधिक उम्र के और बेरोजगार हैं… औऱ उन्होंने 75 साल की उम्र के बाद रिटायर होने को लेकर भी पीएम मोदी पर कटाक्ष किया… और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर अग्निवीर 22 साल की उम्र में रिटायर हो रहे हैं…. तो पीएम अपनी नीति का पालन करेंगे….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button