उपचुनाव में सपा मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे को दे सकती है टिकट, चर्चाएं तेज 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद समाजवाद पार्टी मिल्कीपुर से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद की खूब चर्चा हो रही है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद समाजवाद पार्टी मिल्कीपुर से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद की खूब चर्चा हो रही है। अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद (अयोध्या) सीट से जीत हासिल की है। जी हां ये वही फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, जहां  22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नव-निर्माणाधीन राम मंदिर में भव्य आयोजन के साथ रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की थी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।  ऐसे में समाजवादी पार्टी जोर- शोर से तैयारी में लगी हुई है। सूत्रों के दावा है कि समाजवाद पार्टी मिल्कीपुर से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत को सपा प्रत्याशी बना सकती है। वहीं कटेहरी से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा चुनाव मैदान में उतार सकती है।

वहीं यूपी में 9 विधानसभा सदस्यों के लोकसभा जाने के बाद सीटें खाली हो गई हैं तो वहीं कानपुर के सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी को आगजनी मामले में जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। जिस पर अब उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों अपने-अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में जुटी हुई हैं।

अवधेश प्रसाद के बेटे का नाम आया सामने

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद पहले ही लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली है। यहां से अवधेश प्रसाद ने बाजी मारी है। सांसद बनने से पहले वो मिल्कीपुर के विधायक थे, लेकिन सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है। और इस सीट पर उपचुनाव भी होने हैं क्योंकि अवधेश प्रसाद अपनी विधायकी से इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में इस सीट पर BJP जीत कर हार का हिसाब बराबर करना चाहती है। वहीं इस सीट पर सपा की तरफ से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अयोध्या के मिल्कीपुर से सपा विधायक अवधेश प्रसाद फैजाबाद लोकसभा सीट से सांसद बन गए हैं।
  • वहीं गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग, हाथरस से विधायक अनूप वाल्मीकी, अम्बेडकरनगर के कटेहरी से विधायक लालजी वर्मा, फूलपुर से प्रवीण पटेल हैं।
  • इनके अलावा मिर्जापुर के मझवां से डॉ. विनोद बिंद भदोही के सांसद चुने गए हैं।
  • मीरापुर से आरएलडी विधायक चंदन चौहान बिजनौर के सांसद चुने गए हैं।
  • ऐसे में 6 महीने के अंदर इन 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एक बार फिर से सियासी दलों की परीक्षा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button