सपा विधायक अबू आजमी को मिली जान से मारने की धमकी

मुंबई। समाजवादी पार्टी के विधायक और पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें यह धमकी उनके मोबाइल पर वाट्सऐप के जरिए मिली है। अबू आजमी को वाट्सऐप पर एक फोटो भी भेजी गई है, जिसमें उनकी फोटो के अलावा एक खून से सना चाकू और पिस्टल भी बनी हुई है। इसमें आजमी को निशाने पर दिखाया गया है।
धमकी देने वाले ने कहा है कि अबू आजमी के पास अब सिर्फ 3 दिन का समय ही बचा हुआ है। इस घटना के बाद अबू आजमी ने मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।
हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब अबू आजमी को इस तरह की धमकी मिली है। इससे पहले जनवरी 2023 में भी उन्हें धमकी मिली थी। जानकारी के मुताबिक अबू आजमी के निजी सचिव के नंबर पर धमकी भरा फोन आया और जान से मारने की धमकी दी गई थी। उस समय उन्होंने औरंगजेब को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद उन्हें धमकी दी गई।धमकी देने वाले शख्स ने आबू आजमी को औरंगजेब का समर्थन करने पर गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में इस मामले में स्नढ्ढक्र दर्ज कराई थी।
इससे पहले आयकर विभाग ने नवंबर 2022 में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी की करीबी आभा गणेश गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी बेनामी संपत्ति और कालेधन से जुड़े आरोपों को लेकर की गई थी। बताया गया कि मुंबई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ में 30 से ज्यादा ठिकानों पर आईटी ने ये रेड डाली गई थी।
गौरतलब है कि अबू आजमी समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष हैं। जबकि आभा गुप्ता अबू आजमी के करीबी और सपा के महासचिव रहे गणेश गुप्ता की पत्नी है। गणेश गुप्ता का निधन हो चुका है। आभा गुप्ता की कंपनियों से जुड़े ठिकानों पर भी ये छापेमारी हुई थी।

Related Articles

Back to top button