भाजपा के प्रचार पर करेंगे करारा प्रहार: सपा

  • मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलेंगे हल्ला
  • नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक एक नवंबर को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 2024 चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी भाजपा की मोदी व योगी सरकार के खिलाफ हल्लबोल अभियान शुरू करेगी। पूर्व सीएम व पार्टी के रास्टीय अध्यक्ष अखिलेश इस मद्देनजर जल्द ही एक बैठक करेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सपा ने भाजपा की नीतियों के खिलाफ हमले तेज करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत प्रमुख पदाधिकारी एक नवंबर को होने वाली नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जातीय जनगणना और पीडीए रणनीति के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। इसमें 300 से ज्यादा पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।
सपा सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने वाले पदाधिकारियों को भाजपा के वैचारिक प्रचार से निपटने के तौर-तरीके बताए जाएंगे। जातीय जनगणना के मुद्दे को गली-गली पहुंचाना क्यों जरूरी है, यह समझाया जाएगा। इसके साथ ही पीडीए यानी पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर फोकस करने की जरूरत भी बताई जाएगी। बूथ कमेटियों के गठन के साथ-साथ मतदाता सूची पर नजर रखने के लिए भी कहा जाएगा ताकि समाजवादी सोच के मतदाताओं का नाम सूची से न हट सके और ऐसे लोगों के नाम न जुड़ सकें, जो उस क्षेत्र में रहते नहीं हैं। इन मुद्दों को सिलसिलेवार अखिलेश यादव प्रदेश पदाधिकारियों के सामने रखेंगे।
इन सब तैयारियों के बीच भाजपा पर वैचारिक हमले तेज करने की रणनीति भी बनाई गई है, ताकि इसके जरिये जनता के बीच विभिन्न मुद्दों पर समाजवादी नजरिये को अधिक से अधिक फैलाया जा सके।

अखिलेश ने इंग्लैंड पर जीत की दी बधाई बोले- आगे भी जीतेगा इंडिया!

एक और अविस्मरणीय विजय!इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार जीत की संपूर्ण देश वासियों को हार्दिक बधाई! सभी खिलाडिय़ों का अभिनंदन।भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अविराम जारी रहे। जय हिंद! इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जीत की बधाई दी। उन्होंने एक्स कर कहा कि इकाना बना इंडिया की ऐतिहासिक जीत का गवाह,आगे भी जीतेगा इंडिया! समस्त देश-प्रदेशवासियों को बधाई! वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकप 2023 में इंग्लैंड पर 100 रन की शानदार जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने इसे एक अविस्मरणीय जीत करार दिया। सोशल मीडिया साइट एक्स पर उन्होंने लिखा कि एक और अविस्मरणीय विजय! इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार जीत की संपूर्ण देश वासियों को हार्दिक बधाई! सभी खिलाडिय़ों का अभिनंदन। भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अविराम जारी रहे।

इकाना में दिखा सपा की बड़ी सोच का बड़ा नजारा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को इकाना स्टेडियम में मैच देखा। उन्होंने एक्स के जरिये कहा कि यह है सपा की बड़ी सोच का बड़ा नजारा। सपा सरकार ने लखनऊ में सिर्फ ये स्टेडियम ही नहीं बनाया है, बल्कि लखनऊ के लोगों के लिए आय और व्यवसाय बढ़ाने का एक और नया रास्ता खोला है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के लाखों अवसर पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि खेल-पर्यटन को नया बढ़ावा मिला है। होटल भरे हुए हैं, टैक्सी और खानपान के बिजनेस के साथ-साथ लखनऊ की प्रसिद्ध चिकनकारी के सभी बाजार गुलजार हैं। साथ ही लखनऊ की तहजीब से पर्यटक दो-चार हो रहे हैं। इकाना स्टेडियम की खूबसूरती देखकर लोग कह रहे हैं-मुस्कराइए की आप इकाना में हैं।

कई नेताओं को चुनाव लडऩे की हरी झंडी

सपा लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती है। यही वजह है कि अखिलेश यादव ने लोकसभा क्षेत्र प्रभारी बनाए गए करीब 40 नेताओं को चुनाव लडऩे के लिए हरी झंडी दे दी है, हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। कई नेताओं को लोकसभा चुनाव लडऩे की हरी झंडी दिए जाने की पुष्टि सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी करते हैं, लेकिन साथ ही कहते हैं कि इससे अधिक खुलासा नेतृत्व से बात करके ही कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button