विपक्षी नेताओं को बोलने का मौका नहीं देते स्पीकर : महुआ

  • ओम बिड़ला ने बिना विपक्ष के बहस के सदन को कर दिया स्थगित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा लोकसभा स्पीकर पर निशाना साधा है। महुआ ने ट्विटर पर लिखा कि अगर इस ट्वीट के लिए उन्हें जेल भी जाना पड़े तो वह तैयार हैं। उस ट्वीट में महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया है कि किस तरह लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने विपक्ष के सांसदों को बोलने का मौका नहीं दिया। स्पीकर सिर्फ बीजेपी सांसदों को बोलने का मौका दे रहे हैं। उसके बाद सदन स्थगित कर दी जा रही है।
तृणमूल संसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि विपक्षी सांसदों ने अडानी के समूह पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग की है। दूसरी ओर सरकार ने मांग की कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों के लिए माफी मांगें। इन दोनों मुद्दों को लेकर संसद के दोनों सदनों में लगातार हंगामा हो रहा है। लेकिन लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने किसी को बोलने का मौका नहीं दिया। यहां तक कि बिना विपक्ष के बहस के सदन को स्थगित कर दिया।

जेल जाने को तैयार हूं

कृष्णानगर से तृणमूल सांसद ने बुधवार देर रात एक ट्वीट किया। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए लिखा, पिछले तीन दिनों से हम देख रहे हैं कि अध्यक्ष ओम बिरला केवल बीजेपी के मंत्रियों को संसद में बोलने दे रहे हैं। इसके बाद उन्होंने संसद को स्थगित करने की घोषणा कर दी। किसी भी विपक्षी सदस्य को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है। इस ट्वीट के अंत में महुआ लिखती हैं,आज देश के लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। स्पीकर इसे सामने से लीड कर रहे हैं। इसके बाद महुआ ने कमेंट किया,अगर मुझे इस ट्वीट को करने के लिए जेल जाना पड़े तो मैं तो भी मुझे दिक्तत नहीं है।

Related Articles

Back to top button