26 जून को होगा स्पीकर का चुनाव! TDP ने लोकसभा स्पीकर के पद पर ठोंका अपना दावा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट बनकर तैयार हो गई है। कैबिनेट के मंत्रालयों का बंटवारा भी हो गया और आज सुबह से ही विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री अपना-अपना कार्यभार संभाल रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट बनकर तैयार हो गई है। कैबिनेट के मंत्रालयों का बंटवारा भी हो गया और आज सुबह से ही विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री अपना-अपना कार्यभार संभाल रहे हैं। वहीं लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर जंग छिड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट 3.0 के शपथ ग्रहण और पोर्टफोलियो बंटवारे के बाद अब 24 जून से संसद का बजट सत्र शुरू हो सकता है।  इसके साथ ही 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव किया जा सकता है।

स्पीकर पद के चुनाव पर टिकी सबकी निगाहें

इस बार के 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से काफी दूर रही है। हालांकि, NDA गठबंधन में बनी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी TDP ने लोकसभा स्पीकर के पद पर अपना दावा ठोंक दिया है। जिसकी वजह से सियासी खेमे में हलचल सी मची हुई है। वहीं सूत्रों का दावा है कि TDP की इस मांग को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। ऐसे में विशेष सत्र के दौरान सबकी नजरें लोकसभा चुनाव पर टिकी हुईं हैं।

Related Articles

Back to top button