बुर्का विवाद पर सपा के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल

अलीगढ़। विवादित बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले अलीगढ़ के पूर्व सपा विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने बुर्के पर पाबंदी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बुर्के पर पाबंदी लगाने वाले को नंगा करके घुमाओ। बुर्के पर बात करने वाले लोग जाहिल-गंवार हैं।
उनका ये बयान मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में ड्रेस कोड लागू करने के बाद बुर्का पहनकर आनी वाली छात्राओं की एंट्री पर रोक के बाद आया है। इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। फिलहाल कॉलेज प्रशासन ने बुर्का के साथ छात्राओं की एंट्री बैन कर रखी है।
पूर्व विधायक गुरुवार शाम को एसएसपी से मिलने पुलिस लाइन पहुंचे थे। उनके साथ कुछ सपा नेता भी मौजूद थे। पुलिस लाइन से निकलने के बाद उन्होंने कहा कि जब बुर्का प्रतिबंधित करने वाले को नंगा किया जाएगा तब उन्हें मालूम होगा कि बेपर्दा होने का दर्द कैसा होता है।
हाजी जमीर उल्लाह ने कहा कि बुर्के पर प्रतिबंध की बात करने वाले लोग जाहिल गंवार हैं। आज देश में पहली बार ड्रेस कोड लागू नहीं हुआ है। इससे पहले भी देश में ड्रेस कोड था, लेकिन बेटियां बुर्का पहनकर तालीम लेने जाती थीं। गांवों में आज भी बहू-बेटियां पर्दा और घूंघट करती हैं। यह हिंदुस्तान की तहजीब और संस्कृति है।
सपा के पूर्व विधायक के बयान के बाद भाजपा नेता मानव महाजन ने कहा कि पूर्व विधायक कब क्या कह दें, इसका कोई भरोसा नहीं है। वह मानसिक दिवालिया हो चुके हैं। अपना मानसिक संतुलन भी खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि शैक्षिक संस्थान में ड्रेस की काफी वैल्यू होती है। क्योंकि बुरके की आड़ में कोई भी व्यक्ति छिपकर अंदर जा सकता है। इसलिए मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज प्रशासन के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए। बुर्का पूरे देश के शिक्षण संस्थानों में बैन होना चाहिए। इसके साथ ही ऐसा बयान देने वालों को नंगा करके घुमाना चाहिए, जो गुरुओं के लिए ऐसा कह रहे हैं।

Related Articles

Back to top button