राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे: स्टालिन

केंद्र पर भडक़ी डीएमके-अपने आरोपी मंत्रियों पर करे कार्रवाई

  • राज्यपाल के मंत्री सेंथिल बालाजी को हटाने के फैसले पर हुआ विवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु में राज्यपाल आरएन रवि द्वारा राज्य सरकार के मंत्री सेंथिल बालाजी को पद से हटाने और बाद में अपने फैसले को वापस लेने से सियासी पारा चढ़ गया है। डीएमके राज्यपाल पर हमलावर है और केंद्र सरकार पर भी निशाना साध रही है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहां राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही है, वहीं उनकी पार्टी ने जगह-जगह पोस्टर लगा दिए हैं।
इन पोस्टरों में उन केंद्रीय मंत्रियों की तस्वीरें लगाई गई हैं, जिनके खिलाफ कई मामले चल रहे हैं और वह अभी भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हैं। बता दें कि तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने एक दुर्लभ फैसले के तहत तमिलनाडु सरकार के मंत्री सेंथिल बालाजी को मंत्रि परिषद से बर्खास्त कर दिया था। एक विज्ञप्ति जारी कर राज्यपाल ने कहा कि बालाजी कई गंभीर मामलों में कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। ऐसे में मंत्री रहते हुए, वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। विज्ञप्ति में कहा गया कि ऐसी आशंका है कि सेंथिल बालाजी के मंत्रिपरिषद में बने रहने से निष्पक्ष जांच सहित कानूनी प्रक्रिया पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। हालांकि बाद में राज्यपाल ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया और कहा कि वह अटॉर्नी जनरल से सलाह के बाद इस मामले पर कोई फैसला करेंगे।

नौकरी के बदले नकदी मामले में गिरफ्तार हैं सेंथिल बालाजी

बता दें कि सेंथिल बालाजी नौकरी के बदले नकदी मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। बीते दिनों ईडी ने सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था। हालांकि बालाजी की तबीयत बिगडऩे पर उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

सुबह-सुबह की बारिश से नहाई राजधानी

  • मौसम विभाग का अलर्ट और तेज होगी वर्षा
  • जगह-जगह जलभराव, लोग रहे परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जून के आखिरी दिन सुबह-सुबह जमकर बारिश हुई। इससे पारे में गिरावट हुई है। मौसम विभाग ने कहा है कि अभी चार-पांच दिनों तक ऐसे ही बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी है पूरे प्रदेश में मूसलाधर बारिश होगीञ्। वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश और कही-कहीं बूंदाबांदी चल रही है। दिल्ली-एनसीआर में कल सवेरे से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि शुक्रवार को बारिश होगी। उधर पांच जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अंदेशा नहीं है। इतना जरूर है कि बीच-बीच में फुहारें पड़ती रहेंगी। इससे उमस भरे मौसम से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को दो-चार होना पड़ सकता है। राजधानी में सुबह की बारिश से कई इलाकों में जलभराव हुआ। इस कारण अपने गंतव्य पर जाने वाले लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। बारिश के दौरान आलमबाग, गोमतीनगर, इंदरानगर, अलीगंज, जानकीपुरम, चारबाग व पुराने लखनऊ के कई इलाकों में जलभराव हो गया। बारिश बंद होने के बाद गलियों व सडक़ों से पानी निकलने के बाद लोग घरों से निकल सके। कई जगह नाले चोक व गए औैर घरों में पानी भर गया।

अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर सरकार को घेरा

वाराणसी। वाराणसी में हुई बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। झमाझम बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी। अंधरापुल में हुए जलभराव का एक वीडियो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडिल से ट्वीट करते हुए भाजपा पर तंज कसा है।

2047 तक बनाएंगे भारत को विकसित राष्ट्र: मोदी

  • छात्रों का आरोप : अतिरिक्त उपस्थिति के लिए दिया प्रलोभन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय शताब्दी वर्ष का समापन समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत को 2047 तक एक विकसित भारत का निर्माण करना चाहते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने डीयू की तीन इमारतों की आधारशिला रखी और काफी टेबल बुक्स का एक सेट भी जारी किया। पीएम ने कहा कि भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। विकसित भारत का निर्माण करना हमारा लक्ष्य है। विश्व के लोग भारत को जानना चाहते हैं। विश्व में भारतीय युवाओं के लिए मौके बन रहे हैं। विश्व का सबसे बड़ा हेरिटेज म्यूजियम बनने जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय यूनिवर्सिटी की ग्लोबल पहचान बढ़ रही है, विश्व में भारत का गौरव बढा है। देश का युवा कुछ नया करना चाहता है। देश में स्टार्टअप की संख्या अब लाख के पार है। बड़ी कंपनियों ने भारत में निवेश का फैसला लिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में छात्रों की भीड़ जुटाने के लिए उन्हें प्रलोभन दिया गया। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने छात्रों से काले कपड़े न पहनकर आने के लिए कहा गया था।
साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित रहने वाले छात्रों को अतिरिक्त उपस्थिति दिए जाने का प्रलोभन भी दिया गया।

पसमांदा मुस्लिमों को मिले आरक्षण : मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पीएम नरेंद्र मोदी बीते दिनों भोपाल के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों को लेकर दिए बयान पर भाजपा को घेरा है। बीएसपी प्रमुख मायावत ने प्रतिक्रिया दी है। बीएसपी चीफ ने ट्वीट कर लिखा, पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा भोपाल में बीजेपी के कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर यह कहना कि भारत में रहने वाले 80 प्रतिशत मुसलमान ’पसमांदा, पिछड़े, शोषित’ हैं, यह उस कड़वी जमीनी हकीकत को स्वीकार करना है जिससे उन मुस्लिमों के जीवन सुधार हेतु आरक्षण की जरूरत को समर्थन मिलता है।
मायावती ने कहा, अब ऐसे हालात में बीजेपी को पिछड़े मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध भी बंद कर देने के साथ ही इनकी सभी सरकारों को भी अपने यहां आरक्षण को ईमानदारी से लागू करके तथा बैकलॉग की भर्ती को पूरी करके यह साबित करना चाहिए कि वे इन मामलों में अन्य से अलग हैं।

सियाज और सफारी में भिड़ंत, महिला सहित चार की मौत

  • डिवाइडर तोडक़र रॉन्ग साइड पहुंची कार
  • लखनऊ – आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सडक़ हादसा हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना मटसेना थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे की है।
यहां सियाज कार और सफारी में भिड़ंत हो गई। हादसे में सियाज कार सवार तीन पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। वहीं छह अन्य लोग घायल हो गए। सूचना पर एसएसपी आशीष तिवारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को अस्पताल भेजा। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। बताया गया कि सियाज कार दिल्ली की तरफ से आ रही थी। अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोडक़र रॉन्ग साइड पर पहुंच गई। इसी समय लखनऊ की तरफ से आ रही सफारी कार से सामने से भिड़ गई। सियाज कार सवार चारों लोगों की मौत हो गई। जबकि सफारी सवार छह लोग घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button