शुआट्स के वीसी आरबी लाल को गिरफ्तार करने पहुंची एसटीएफ

लखनऊ। प्रयागराज की शुआट्स यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आरबी लाल को गिरफ्तार करने के लिए यूपी पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स दिल्ली पहुंच चुकी है। इससे पहले स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए आरबी लाल की गिरफ्तार का विरोध किया था। डॉ. आरबी लाल दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्रार को एक बार फिर से स्ञ्जस्न की टीम अपोलो अस्पताल पहुंच गई है। माना जा रहा है कि आरबी लाल को कुछ देर में गिरफ्तार किया जा सकता है।
आपको बता दें कि शुआट्स विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आरबी लाल पर मनी लॉन्ड्रिग, धर्म परिवर्तन समेत कई गंभीर धाराओं पर केस दर्ज है। कुछ दिनों पहले तबीयत खराब होने पर उसे एयर एंबुलेंस से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
शुआट्स के निदेशक प्रशासन विनोद बी लाल को जिस मामले में जेल भेजा गया। उसमें उसे और उसके भाई कुलपति आरबी लाल को आपराधिक साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है। दोनों पर हत्या के प्रयास की साजिश रचने का आरोप है। इस घटना में बाइक सवार हमलावर कौन थे, फिलहाल इसका पता विनेाद बी लाल से पूछताछ में भी नहीं चल सका है। पुलिस वीसी की तलाश में भी जुटी है।
ज्ञात हो कि प्रयागराज की नैनी पुलिस ने सिविल लाइंस के रहने वाले सर्वेंद्र विक्रम सिंह की हत्या के प्रयास के मामले में विनोद बी लाल को गिरफ्तार किया था। सर्वेंद्र का आरोप है कि वह स्कूटी से रात 10 बजे नैनी जाते वक्त पुराने यमुना पुल पर दो बाइक से आए चार लोगों ने तमंचा दिखाकर आरबी लाल और विनोद बी लाल पर फतेहपुर में दर्ज कराया गया मुकदमा वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही चलती बाइक से धक्का देकर गंभीर रूप से चोटिल कर दिया। मामला पहले प्राणघातक चोट पहुंचाने, मारपीट व धमकी की धाराओं में दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button