काउंटिंग से एक दिन पहले RJD-BJP कार्यालय में हलचल

मतदान खत्म होने के बाद अब 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने वाला है। जिसे लेकर राजद कार्यालय में चहल-पहल काफी बढ़ गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

काउंटिंग से एक दिन पहले RJD-BJP कार्यालय में हलचल

मतदान खत्म होने के बाद अब 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने वाला है। जिसे लेकर राजद कार्यालय में चहल-पहल काफी बढ़ गई है। वहीं बक्सर में एग्जिट पोल आने के बाद राजद कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ अच्छी खासी देखने को मिली।

दिल्ली में गर्मी से राहत मिलते ही बढ़ी बिजली की मांग

दिल्ली में तापमान में कुछ

कमी आने से बिजली की मांग में कमी दर्ज की गई है। इस वर्ष मई में ही गर्मी पड़ने का रिकॉर्ड टूट गया है। दिल्ली के कई क्षेत्र में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। लू का भी प्रकोप बना रहा। इसी कारण बिजली की मांग में भी बढ़ोतरी हो गई है। आपको बता दें कि बीते 22 मई को अधिकतम मांग आठ हजार मेगावाट पहुंच गई थी।

बंगाल में एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश

चुनाव आयोग ने बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीटों के एक-एक बूथ पर सोमवार को पुनर्मतदान का आदेश दिया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथ पर एक बार फिर से वोट पड़ेंगे।

बीजेपी को पछाड़ने के लिए कांग्रेस ने बनाई खास रणनीति

लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान हो चुका है। वोटों की गिनती 4 जून को होने वाली है। गुजरात की हाई-प्रोफाइल सीट राजकोट से बीजेपी ने इस बार मोहन कुंडारिया का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला को मौका दिया है। वहीं बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति तैयारी की है।

मतगणा पर टिकी सभी की निगाहें

मतदान संपन्न होने के बाद से सभी की निगाहें 4 जून को आने वाले परिणामों पर टिकी हुई हैं। वहीं यूपी के चुनाव मतगणना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने कहा, ‘4 जून को सुबह 8 बजे से लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य के 75 जिलों में 81 मतगणना केंद्र हैं, जहां वोटों की गिनती की जाएगी।

चुनाव आयोग के पास पहुंची कई शिकायतें

लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में हुआ मतदान 1 जून को संपन्न हो चुका है। जिसके बाद अब 4 जून यानी कल वोटों की गिनती होगी। वहीं भीषण गर्मी में मतदान कराने से लेकर कई प्रकार की शिकायत चुनाव आयोग के पास पहुंची, जिस पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से इन सभी शिकायतों का निपटारा किया। आपको बता दें चुनाव 2024 की घोषणा के बाद से अभी तक साढ़े चार लाख से अधिक शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं।

बसपा ने उतारे सबसे अधिक 35 मुस्लिम प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद अब वोटों की गिनती बाकी है। आपको बता दें कि इस बार के चुनाव में बसपा ने सबसे अधिक मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे। हालांकि कई दलों ने मुस्लिम उम्मीदवारों से किनारा भी किया। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों में खूब चर्चा तक हुई।

चुनाव परिणाम के इंतजार में बैठे लोग

बिहार में लोकसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार लोगों को बेसब्री से है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर किस गठबंधन की जीत होने जा रही है। इंडिया गठबंधन और एनडीए दोनों जीत के अलग-अलग दावे कर रहे हैं। ऐसे में दो सीटों पर सबकी निगाहें बनी हुई है। और वो हैं बिहार की जानी-मानी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट और पटना साहिब लोकसभा सीट। जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म हैं।

एग्जिट पोल के बाद रिजल्ट पर टिकीं सभी की निगाहें

एग्जिट पोल आने के बाद अब रिजल्ट पर सभी की निगाहें मैनपुरी सीट पर टिकीं हुई हैं। क्योंकि मैनपुरी में सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच कांटे का मुकाबला है। मैनपुरी लोकसभा सीट जीतना भाजपा के लिए इस बार भी एक सपने जैसा है। इस बार के चुनाव में गृह मंत्री से लेकर सीएम योगी तक ने मैनपुरी में चुनाव प्रचार भले ही किया हो, मगर, खबरों के मुताबिक जीत के मुकाबले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ही सामने रहेंगे।

पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम साझा किया लेख

पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम लेख साझा किया है। वोटिंग के अंतिम चरण से पहले पीएम कन्याकुमारी में तीन दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा पर गए थे, जहां उन्होंने ध्यान साधना की। इस साधना के बाद से पीएम मोदी ने ध्यान से जुड़े अनुभवों को लेख के माध्यम से बताया कि इतने बड़े दायित्वों के बीच ऐसी साधना कठिन होती है, लेकिन कन्याकुमारी की भूमि और स्वामी विवेकानंद की प्रेरणा ने इसे सहज बना दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button